मुख्य समाचार
हाईकोर्ट ने नगर आयुक्त को दिया आदेश, तीन दिन में शहर को साफ-सुथरा बनाने की पेश करें योजना वोट देना हमारा अधिकार ही नहीं, बल्कि नैतिक जिम्मेदारी भी : मुख्य निर्वाचन अधिकारी जानिये कौन हैं डोम राजा, जो पीएम मोदी के बनेंगे प्रस्तावक OMG: 30 साल छोटी डांसर को डेट कर रहा ये एक्टर सरकारी शिक्षा का हाल, प्रति विद्यालय 11 छात्रों का नामांकन कूड़े के ढेर में लगी आग, दुकान सहित रिक्शा हुआ जल कर राख़   जब डिंपल ने मायावती का पैर छूकर लिया आशीर्वाद जानिए, मौसमी चटर्जी से जुड़े अनसुने पहलू पुलिस की तत्परता से बची मासूम की जान यूपी बोर्ड: रिजल्ट को लेकर रास्ता साफ, सामने आ गई डेट महिला टी-20 चैलेंज : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली अलग- अलग टीमों की करेंगी अगुवाई सपा बसपा की संयुक्त रैली में सांड ने मचाया जमकर उत्पात कुशीनगर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से 4 प्रत्याशियों ने दाखिल किये नामांकन पत्र देश की 130 करोड़ जनता का बार-बार अपमान क्यों कर रही है बीजेपी : मायावती प्रधान जी प्रेस वार्ता से भागते हैं : अखिलेश भाजपा ने ईवीएम को हैंक कर लिया है- हार्दिक पटेल कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

झमझम बारिश से सड़के हुई जलमग्न, स्कूल और घरों में घुसा पानी


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 01/09/2018 21:25:02
112 Views

झांसी। आखिर कई सालों बाद इस प्रकार की बारिश बुन्देलखंड के कई जिलों में पिछले दो दिनों से हो रही है। जिस कारण नदी और नाले उफान पर है। नदी और नालों के उफान के कारण ग्रामीण इलाकों के सम्पर्क मार्ग टूटने की कगार पर हैं। जिससे आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। इतना ही नहीं घरों और स्कूलों में भी पानी भर गया है। जिस कारण लोगों को पानी में घुसकर निकलना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि इस प्रकार की बारिश पिछले कई सालों बाद हुई है। यह बारिश लोगों में जहां ठंडक का एहसास दिला रही है वहीं किसानों के लिए भी बड़े काम की साबित होगी।

Jhamajham rain caused roads to be submerged, water rammed into school and houses

बताते चलें कि गुरुवार की शाम से तेज बारिश शुरु हुई। धीरे-धीरे वारिश की रफ्तार बढ़ती चली गई। शुक्रवार आते-आते बारिश ने शमां बांध दिया। लगातार बारिश होने से शहरी और ग्रामीण इलाके जलमग्न होने लगे। चारों ओर बस पानी ही पानी नजर आने लगा। शनिवार की सुबह जैसे ही लोगों ने अपनी आंख खोली तो बारिश होती नजर आई। लगातार बारिश होने से स्कूल और घरों में पानी भरने लगा। नदी-नाले उफान पर आ गये। निचले इलाकों का बुरा हाल हो गया है। निचले इलाकों में रहने वाले लोग पानी में घुसकर निकलने को मजबूर हो गये। लगातार बारिश से सड़कें भी जलमग्न हो गई हैं। ऐसी ही कई तस्वीरें जिले के कई जगहों की हैं। जिसे देखकर स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता है। स्थानीय लोग अपने-अपने बच्चों को कंधे पर बैठाकर एक छोर से दूसरी छोर ले जा रहे हैं। बंगरा ब्लाक के टिकरी ग्रांव में स्थित पूर्व प्राथमिक स्कूल में पानी भर गया है। रक्सा इलाके के ग्राम पुनावली का भी कुछ ऐसा ही हाल है। चिरगांव ब्लॉक के ग्राम चांदवारी में भी कई जगह पानी भरा पड़ा है। जिससे यहां रहने वाले लोगों के लिए यह बारिश किसी मुसीबत से कम साबित नहीं हो रही है। फिलहाल यह तस्वीरें कुछ ही इलाकों की हैं, जबकि अधिकांश इलाकों की स्थिति बहुत ही खराब है।

  स्कूली बच्चों के लिए बारिश बनी मुसीबत

यदि स्कूल जाने वाले बच्चों की बात करें तो लगातार हो रही बारिश उनके लिए मुसीबत बनी हुई है। शनिवार की तड़के सुबह से लगातार हो रही बारिश के बाबजूद बच्चे स्कूल जाने के लिए तैयार हो गए। जहां नदी-नालों को पार कर पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि छु्ट्टी हो गई। यह सुनते ही उन्होंने पानी में घुसकर बारिश का आंनद उठाया तो वहीं दूसरी ओर उन्हें परेशान भी होना पड़ा।

Web Title: Jhamajham rain caused roads to be submerged, water rammed into school and houses ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया