कृष्ण जन्माष्टमी : गवर्नर और सीएम पहुंचे पुलिस लाइन, पूर्व सीएम पहुंचे इस्कॉन


GAURAV SHUKLA 04/09/2018 09:45:05
515 Views

Shree Krishna janmastami celebrartin in lucknow

Lucknow. श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ,  उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, न्यायमूर्ति उच्च न्यायालय डीके सिंह, डीजीपी ओपी सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने रिजर्व पुलिस लाइन में शिरकत की। सोमवार को धूमधाम से रिजर्व पुलिस लाइन में मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी के दौरान हजारों लोगों ने पुलिस लाइन पहुंचकर श्रीकृष्ण की झांकियां देखी। इस दौरान मथुरा से आए कलाकारों ने कन्हैया के अद्भुत लीलाओं की प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया।

सीएम और गवर्नर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने बाद पुलिस लाइन में मंदिर की सजी झांकियों को देखा। पूरे पुलिस लाइन में लोगों की भीड़ सीएम और गवर्नर को देखने के लिए उत्साहित दिखी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पद ग्रहण करने के बाद योगी आदित्यनाथ दूसरी बार रिजर्व पुलिस लाइन में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में पहुंचे। 

Shree Krishna janmastami celebrartin in lucknow
जहां एक ओर राज्यपाल, सीएम समेत तमाम प्रशासनिक अमले ने रिजर्व पुलिस लाइन पहुंच कर जन्माष्टमी मनाई। वहीं, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल औऱ बच्चों के साथ लखनऊ स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंच कान्हा की पूजा अर्चना की। इससे रामनामी दुपट्टा पहने अखिलेश-डिंपल ने मिलकर राधे कृष्ण को दूध दही से स्नान कराया। वहीं, श्रीकृ्ष्ण की 5245वीं जयंती के मौके पर राजधानी के अन्य मंदिरों में जन्माष्टमी की भव्यता देखने को मिली। इसी कड़ी में 35वीं बटालियन पीएसी में कृष्ण जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। वहां कृष्ण जन्मोत्सव को पारम्परिक तरीके से मनाया गया। इस दौरान जेल के अन्दर जन्मे श्री कृष्ण को मंदिर में ले जाया गया। इसी दौरान मौजूद भक्त खासा उत्साह में दिखे। 

 

Shree Krishna janmastami celebrartin in lucknow

Web Title: Shree Krishna janmastami celebrartin in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया