मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

बीते दिनों महानगर में बाढ़ जैसे हालत पर चिंतित हुए नगर आयुक्त


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 04/09/2018 19:20:34
149 Views

झांसी। दो दिन पहले हुई बारिश से हर तरफ जल भराव के हालात पैदा हो गए थे, कई मुहल्ले और इलाके गंदे पानी की कैद में थे, महामारी की आशंका भी बनी हुई थी। ऐसे में एक व्यक्ति ऐसा था, जो इस माहौल को व्यवस्थित करने की रणनीति तैयार कर रहा था। नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया के अथक प्रयास से ही सारा कुछ व्यवस्थित हो पाया है। नगर आयुक्त के निर्देश पर पचास से ज्यादा कर्मचारी, पांच जेसीबी, पांच टैक्टर, पांच छोटी गाड़ियां हर उस दिशा की ओर बढ़ रही थी। जहां से जल भराव का मैसेज मिल रहा था।
नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि बारिश की बजह से नाले आदि के निकास मार्ग में कचरा फंस जाने से जल भराव हो रहा है। पेड़ टूटकर रास्ते पर गिर रहे थे। इससे आवागमन बाधित हो रहा था, जिसके निस्तारण के लिए तत्काल पांच जेसीबी, पांच टै्रक्टर लगा दिए गए, इनका काम था चोक हो चुके नाले साफ करना और गंदे पानी की निकासी बेरोकटोक करना। उन्होने बताया कि रविवार से शुरू हुआ राहत कार्य अब भी जारी है, जहां से भी सूचना मिल रही है वहां अब भी टीम जायजा ले रही है। बारिश से काफी नुकसान हुआ है। वार्ड नंबर 12 में कई मकान गिरे है। जिनकी जिला प्रशासन द्वारा सहायता करायी जा रही है। एडीएम फाइनेंस को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है।

  जल्द होगा सड़क निर्माण

नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि ज्यादा वारिश की वजह से शहर की सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। गहरे गड्ढों को भरने के लिए चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए जा चुके हैं, जिससे मलबा और डस्ट भरकर सड़क पर आवागमन सुगम किया गया, साथ ही आगामी पंद्रह दिनों के भीतर टेंण्डर डाले जाने का काम किया जा रहा है। इसके लिए जूनियर इंजीनियर व क्षेत्रीय पार्षद का सहयोग लिया जा रहा है। टेण्डर हो जाने के बाद खराब सड़कों को सीधे तौर पर दुरुस्त किया जा सकेगा।

City commissioners concerned over condition like flooding in metropolis bygone days

Web Title: City commissioners concerned over condition like flooding in metropolis bygone days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया