बच्चों को खुशी देकर विदा हुआ बाल उत्सव-2018,  तनुश्री बनीं मास्टर ब्लास्टर


SHUBHENDU SHUKLA 04/09/2018 19:38:27
325 Views

Lucknow. सर्च फाउण्डेशन द्वारा आयोजित 18वां बाल उत्सव चार सितंबर को विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागी नौनिहालों को पुरस्कार देकर विदा हो गया। सेंट एग्निस लोरेटो की तनुश्री शुक्ला सर्वाधिक 14 पुरस्कार पाकर मास्टर ब्लास्टर बनीं तो वरदान एकेडमी खरगापुर को प्रतिभा प्रोत्साहन और प्रतिभा परिसर सम्मान दिया गया। 

18th child festival organized by search foundation

यह भी पढ़ें...कैबिनेट मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश

  दो सौ बच्चे सम्मानित

प्रखचाखच भरे रायउमानाथ बली प्रेक्षागृह में मुख्य अतिथि वरिष्ठ कवि डॉ. उदय प्रताप सिंह, विशिष्ट अतिथि मुकेश बहादुर सिंह और आईएएस डीएन लाल ने जब सबसे पहले विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कार स्वरूप ट्रॉफी दी तो पूरा सभागार तालियों गूंज उठा। इसके साथ ही एक के बाद एक दो सौ अस्सी बच्चों को मंच से सम्मानित किया गया। 

18th child festival organized by search foundation

  बच्चों का सर्वांगीण विकास 

इस अवसर पर डॉ. उदय प्रताप सिंह ने कहा कि सर्च फाउण्डेशन प्रदेश की एकमात्र संस्था है जो बच्चों के लिए इतना बड़ा उत्सव करती है। इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। प्रथम विजेतोओं के बाद द्वितीय स्थान पाने वाले बच्चों को अश्विनी टेकड़ीवाल, एके सिंह और मनोरमा लाल ने पुरस्कार वितरित किये। साथ ही तृतीय और सांत्वना पुरस्कार पाने वाले प्रतिभागियों को पं. आदित्य द्विवेदी, विनोद मिश्रा और सर्च फाउण्डेशन के संस्थापक हास्य कवि सर्वेश अस्थाना ने सम्मानित किया। 18वें बाल उत्सव में कुल तीस प्रतियोगिताओं में एक हजार से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया जिसमें से दो सौ अस्सी बच्चों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अभय सिंह निर्भीक और राकेश गुप्ता ने किया। 

  इनको मिला पुरुस्कार

चित्र-कथा प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में  राधिका अग्रवाल प्रथम, प्रिंस सिंह द्वितीय, सीनियर वर्ग में तनुश्री शुक्ला प्रथम, शिवम मिश्रा द्वितीय, प्राची सिंह तृतीय और रक्षिता सिंह को सांत्वना पुरस्कार मिला। कथा-चित्र प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में अक्षिता आर्या प्रथम, वरदान वर्मा द्वितीय, सीनियर वर्ग में तनुश्री प्रथम, शिवम मिश्रा द्वितीय और 
प्राची सिंह तृतीय स्थान पर रहीं। निबंध लेखन प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में मन्नत अशरफ प्रथम, राधिका अग्रवाल द्वितीय और अभिनव जगलान तृतीय स्थान पर रहे तो वरदान वर्मा और अनुष्का को सांत्वना पुरस्कार मिला।

  कविता लेखन में

कविता लेखन में जूनियर वर्ग से अनुष्का पाण्डेय को प्रथम,  गुंजन रावत को द्वितीय और  मन्नत अशरफ शेख को तृतीय स्थान मिला। सीनियर वर्ग में प्राची यादव को प्रथम, दीक्षा को द्वितीय, यीशु वर्मा को तृतीय और अनन्या सिंह राठौर को सांत्वना पुरस्कार मिला। थर्मोकोल मॉडल मेकिंग में जूनियर वर्ग से आयुष पाण्डेय को प्रथम, दीक्षा रस्तोगी को द्वितीय, शिवांशी को तृतीय और श्रेष्ठ चौधरी , अर्णव श्रीवास्तव एवं यशवर्धन राय को सांत्वना पुरस्कार मिला। 

यह भी पढ़ें...कैबिनेट मंत्री ने सुनी जनसमस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश

  एकल गायन व नृत्य

सीनियर वर्ग में वरुण सोनी को प्रथम, सदफ बानो को द्वितीय, निखिल गौतम को तृतीय और ज़ारा सिद्दीकी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा एकल गायन, एकल नृत्य, समूह गायन, समूह नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, शास्त्रीय गायन, कवि सम्मेलन, वाद विवाद, तक्षण आदि प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

 

18th child festival organized by search foundation

Web Title: 18th child festival organized by search foundation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया