अखिलेश डिंपल की पहल पर सपा नेता भी आए साथ, केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए किया यह काम 


GAURAV SHUKLA 05/09/2018 09:31:03
261 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को देवरिया के उमेश नारायण शाही ने 11 हजार और अर्जुन दिवाकर ने 5 हजार रूपये तथा बाराबंकी के चौधरी फरमान उस्मानी, श्रवण यादव, इमरान तथा कुंवर गजेंद्र यादव जिलाध्यक्ष लोहिया वाहिनी ने 11 हजार रूपए केरल बाढ़ राहत कोष में दिए। मेरठ के गजनफर ने 5 हजार रूपए दिए हैं।

Akhilesh Dimple ki pahal par aage aae samajwadi neta
इनके अतिरिक्त केरल बाढ़ राहत कोष में हाजी यूसुफ अंसारी पूर्व विधायक, मुरादाबाद ने 21 हजार तथा तिलक यादव छत्तीसगढ़, ललितपुर से 21 हजार रूपए दिए हैं। रजनीकांत यादव कन्नौज ने 11 हजार रू0, सरदार दलजीत सिंह बिजनौर ने 5 हजार रूपए, विवेक चैहान तथा कुशल यादव मुरादाबाद ने 10 हजार रूपए, डॉ विवेक चौधरी सैफई इटावा ने पांच हजार, राम शंकर यादव पूर्व नगर अध्यक्ष लखनऊ ने 5 हजार तथा सपना अग्रहरि ने 11 हजार रूपए के चेक दिए हैं। 
लखनऊ विश्वविद्यालय के समाजवादी छात्रसभा से जुड़े नेताओं में दीपक ‘दीप‘, सर्वेश शुक्ला, महेन्द्र यादव, माधुरी सिंह ‘मधुर,‘ पवन राय, रोहित यादव, अनुज यादव, रवि प्रकाश, विजेन्द्र दीपक सिंह आदि ने शहर के प्रमुख स्थानों जीपीओ, जनेश्वर मिश्र पार्क, पत्रकारपुरम्, सिविल कोर्ट, फन माल के पास 21 अगस्त से 25 अगस्त 2018 तक केरल के बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ धनराशि का संग्रह किया। यह एकत्रित राशि उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपी है।  

यह भी पढ़ें... अनियमितताओं पर अभ्यर्थी आवाज उठा रहे सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही : अखिलेश यादव
स्मरणीय है कि केरल बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित रहा है। बड़ी संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं और जन-धन की भी भारी क्षति हुई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताते हुए स्वयं और पत्नी डिम्पल यादव ने राहत कार्यों को गति देने में पहल की है। समाजवादी पार्टी की ओर से एक करोड़ रूपए की सहायता राशि केरल के मुख्यमंत्री को भेजी है। समाजवादी पार्टी के प्रत्येक विधायक द्वारा पांच पांच लाख रूपयें के चेक भी दिए हैं। एक बच्ची ने अपना गुल्लक की सम्पूर्ण धनराशि अखिलेश यादव को सौंपी। उसकी सभी ने सराहना की। 

Akhilesh Dimple ki pahal par aage aae samajwadi neta
अखिलेश यादव की बाढ़ पीड़ितों को मदद की अपील पर तेलंगाना समाजवादी पार्टी के दिनेश जायसवाल ने 5 लाख रूपए का चेक भेंट किया है। अखिलेश यादव ने केरल में दिल दहलाने वाले हालात पर अपना दुःख जताते हुए उम्मीद की है कि दूसरे लोग भी व्यक्तिगत रूप से यथा सम्भव मदद करेंगे।

Web Title: Akhilesh Dimple ki pahal par aage aae samajwadi neta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया