निवेदिता सेवा संस्थान ने आयोजित की शिक्षक सम्मान समारोह


SHUBHENDU SHUKLA 05/09/2018 17:42:33
669 Views

Lucknow. निवेदिता सेवा संस्थान ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर संयुक्ता भाटिया, विधायक सुरेश श्रीवास्तव व धन्वन्तरि सेवा संस्थान की अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत जी ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर धन्वन्तरि सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ सूर्यकांत ने कहा कि हमारी सहयोगी संस्था निवेदिता सेवा संस्थान महिलाओं के स्वावलम्बन के लिए पिछले कई वर्षों से ऐशबाग स्थित मालवीय नगर में सिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण का कार्य कर रही हैं।

Nivedita Seva Sansthan organized Teacher honor ceremony

यह भी पढ़ें...अखिलेश डिंपल की पहल पर सपा नेता भी आए साथ, केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए किया यह काम

  सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति

इस अवसर पर संस्थान के छात्रों द्वारा स्वनिर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति कार्यक्रम की गई। महापौर संयुक्ता भाटिया समेत सभी अतिथियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण में सहयोग देने वाले सात लोगों को कुकर व शाल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर महापौर ने जीवन मे शिक्षकों के महत्व को बताते हुए कहा कि आप राजनीति में जाते हैं, किसी बड़े औहदे पर बैठते हैं या फिर चर्चित सख्शियत बनते है तो इसके पीछे पहला योगदान आपके शिक्षक का होता है, जो आपको हमेशा अच्छा करने की प्रेरणा देता है। यही वजह है कि शिक्षक समाज में सबसे अधिक सम्मान के पात्र होते है। महापौर ने आगे कहा कि एक शिक्षक के लिए गर्व की बात होती है, जब उनके द्वारा पढ़ाए अनेक छात्र समाज और देश के लिए कुछ अच्छा करते हैं। हमारे देश में गुरु शिष्य परम्परा प्राचीन काल से चली आ रही है।

Nivedita Seva Sansthan organized Teacher honor ceremony

यह भी पढ़ें...मुकदमों के विरोध में हड़ताल पर कोटेदार, सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

  ये रहे मौजूद

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में महापौर संयुक्ता भाटिया के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव समेत संस्थान की अध्यक्षा प्रो विभा सिंह ,डॉ निर्मला पंत ,अमित, नलिनी पंत जी, प्रतिमा त्रिपाठी, स्थानीय पार्षद ममता चौधरी, विनय शर्मा,डॉ सुचि, आभा, लता व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

 

Nivedita Seva Sansthan organized Teacher honor ceremony

 

Web Title: Nivedita Seva Sansthan organized Teacher honor ceremony ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया