मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

Research : सावधान! इन चीजों का सेवन करने से बढ़ता है कैंसर का खतरा


DEEPSHIKHA JAISWAL 05/09/2018 18:45:58
114 Views

New Delhi. हम सब ये अच्छी तरह से जानते है कि खाना हमारी सेहत पर कितना फर्क डालता है। भोजन के कारण कई बार हमें ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, वजन का घटना-बढ़ना इन सबके इफेक्ट आसानी से पड़ जाते है। वहीँ हाल ही में हुए एक रिसर्च में पता चला है कि इन दिनों दुनिया भर में कैंसर के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

In chijon ke sevan se badh raha cancer ka khatra

  ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि इस रिसर्च में पता चला है कि जेनेटिक वजहों के अलावा लाइफस्टाइल की गड़बड़ी के कारण भी कई तरह के कैंसर की आशंका होती है। इसमें गलत खानपान भी शामिल है। आइए जानते हैं वो चीजें जिनका सेवन करने से कैंसर का खतरा बढ़ रहा है।

किसी भी तरह का जेनेटिकली मॉडिफाइड खाना कैंसर का कारण बन सकता है, राशन या फल-सब्जियां लेते हुए इस बात का ध्यान रखें, ऑर्गेनिक चीजें खरीदना थोड़ा मुश्किल हो सकता है तो अगर आपके घर पर जगह हो तो सब्जियां खुद उगाई जा सकती हैं।

In chijon ke sevan se badh raha cancer ka khatra

  यह भी पढ़ें...बालों के साथ-साथ इन कामों में के लिए भी असरदार है प्याज का रस

रेडीमेड पॉपकॉर्न खाना भी सेहत के लिए अच्छा नहीं है, इससे भी स्किन और लिवर कैंसर की आशंका बढ़ जाती है, इसे टालें।

सोडा या दूसरे एनर्जी ड्रिंक सेहत को खास नुकसान पहुंचाते हैं। इनमें शुगर की भरपूर मात्रा होती है जो शरीर में शुगर का संतुलन प्रभावित करती है, जिससे कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

In chijon ke sevan se badh raha cancer ka khatra

ग्रिल्ड मीट ज्यादा खाना भी सेहत के लिए ठीक नहीं, आग के सीधे संपर्क में आने से इसमें कई हानिकारक तत्व बन जाते हैं, जो कैंसर  हो सकते हैं।

 

 

Web Title: In chijon ke sevan se badh raha cancer ka khatra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया