मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

यूपीए शासनकाल में राजनीति संकीर्णता से गुजर रहा था देश: सीएम


SHUBHENDU SHUKLA 05/09/2018 19:02:45
267 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपीए शासनकाल में 2004-2014 तक देश की राजनीति संकीर्णता और विश्वसनियता के संकट के भारी दौर से गुजर रही थी। उस विश्वसनियता के संकट से उबारने व भारत के प्रत्येक नागरिक के अंदर भारतीयता का भाव जागृत करने का काम देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के साथ शुरू किया। उन्होंने यूपीए सरकार के काल खण्ड की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व की सरकार के काल खण्ड में देश के अंदर अविश्वास व अराजकता की स्थिति थी। पूरा देश अपने को असुक्षित महसूस कर रहा था। विकास ठप पड़ा था, भ्रष्टाचार की परते कांग्रेस और यूपीए सरकार के सहयोगियों की खुलती हुई दिखाई दे रही थी। मुख्यमंत्री विश्वसरैया सभागार में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित लोधी समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

CM said the UPA was in the reign of politics narrow

यह भी पढ़ें...नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठी

  समर्पित करने की प्रेरणा 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीरांगना अवंती बाई लोधी के त्याग-बलिदान और मातृभूमि के लिए किये गये संघर्ष की वीर गाथा हमें आज भी मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ समर्पित कर देने की प्रेरणा देती है। उन्होंने एटा में मेडिकल कालेज का नाम बीरांगना अवंती बाई लोधी के नाम पर करने की घोषणा करते हुए कहा कि जिस राष्ट्रीय विचारधारा को जुड़ करके आप अपने महापुरूषों का स्मरण कर रहे है, वास्तव में उन्होंने अपना पूरा जीवन त्याग और बलिदान के उस काल खण्ड में एक ऐसा आर्दश प्रस्तुत किया कि देश का हर नागरिक देश के आजादी के लिए हो रहे संघर्ष के लिए खुद को तैयार कर सका। 

  नक्सलवादी संगठनों का समर्थन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी दल आज राजनीति में किस हद तक पहुंच चुके हैं कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेताओं के जिस प्रकार के बयान आते है। लोकतंत्र-देश और समाज के बारे में, ऐसे बयान बहुत खतरनाक संकेत हम सब को करते है। भारत की एकता और अखण्डता को चोट पहुंचाने वाले नक्सलवादी संगठनों को यह लोग खुलकर समर्थन कर रहे है। प्रदेश के अंदर आतंकी घटनाओं में संलिप्त तत्वों को उनके पक्ष में बोलने और उनके मुकदमों को वापस लेने में इन लोगों को कभी कोई संकोच नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें...निवेदिता सेवा संस्थान ने आयोजित की शिक्षक सम्मान समारोह

  कार्यकर्ताओं के विरूद्ध झूठे मुकदमे

उन्होंने कहा कि एक ओर राजनीतिक संकीर्णता के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं के विरूद्ध झूठे मुकदमे दर्ज होते रहे, और दूसरी तरफ आतंकियों के खिलाफ मुकदमें वापस लेने की जो एक गलत परम्परा की शुरूआत उप्र में समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के द्वारा किया जाता रहा, वह आज हम सबके सामने है। उन्होंने कहा कि आज हम पीएम मोदी जी के नेतृत्व में एक उभरती हुई महाशक्ति के रूप में भारत को देखते हैं, तो हम सबको लगता है जो लोग भारत के विकास को बाधित करना चाहते है, लोकतांत्रिक नींव को कमजोर कर भारत को असुरक्षित करना चाहते है, वो लोग आज मोदी सरकार का भी विरोध कर रहे हैं। वे लगातार मोदी जी को रोकने के लिए जाल बुन रहे हैं। 

 

CM said the UPA was in the reign of politics narrow

Web Title: CM said the UPA was in the reign of politics narrow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया