इस राज्य में बसपा का जलवा, हासिल की 13 सीटों पर जीत, विरोधियों में भूचाल...


SHUBHENDU SHUKLA 05/09/2018 20:30:11
1754 Views

Bengaluru. लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती हर राज्यों में छोटे से लेकर बड़े चुनावों तक में विरोधियों को धूल चटा रही हैं। कर्नाटक में हाल में ही हुए निकाय चुनाव में शहरी क्षेत्रों में राजनीतिक पार्टियों सोशल डेमोक्रैटिक ऑफ इंडिया(एसडीपीआई)व बसपा ने जीत दर्ज कर विरोधियों को ताकत का अहसास करा दिया है। एसडीपीआई ने दक्षिण कन्नड़, मैसूर और शिवमोगा जिले में 87 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। जहां 18 सीटों पर जीत मिली। वहीं, बसपा ने कुल 142 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। जिसमें 13 सीटों पर जीत हासिल हुई। बसपा की इस जीत और बढ़ती ताकत से विरोधी पार्टियों में भूचाल आ गया है। 

BSP won 13 seats in the recently held body elections in Karnataka

यह भी पढ़ें...कृष्ण के प्रति मीरा के प्रेम को देखकर भवविभोर हुए दर्शक

  एसडीपीआई को फायदा

एसडीपीआई को निकाय चुनाव में सबसे अधिक फायदा दक्षिण कन्नड़ में हुआ है। यहां उसके 24 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। जिसमें से 11 पर जीत मिली। इनमें से 6 उल्लाल, 4 बंटवाल और एक सीट पुत्तुर की है। 7 महिलाओं को एसडीपीआई ने मैदान में उतारा था। जिनमें सातों ने विजय पताका फहरा दिया।

  कांग्रेस ने दिया धोखा

निकाय चुनाव में जीत के बाद दक्षिण कन्नड़ के एसडीपीआई के अध्यक्ष अथवुल्ला जोकाते ने कहा, अल्पसंख्यकों और दलितों को कांग्रेस ने धोखा दिया था। उनकी पार्टी ने यह दिखा दिया है कि बड़ा परिवर्तन लाने में वह सक्षम है। बता दें कि एसडीपीआई ने पहली बार 2013 के चुनावों में भाग लिया था। 2018 के चुनावों के दौरान आरएसएस नेता कल्लाडका प्रभाकर भट ने यह बात स्वीकार किया कि बीएसपी पिछले दो सालों में काफी तेजी से बढ़ी है। 

यह भी पढ़ें...चलाया गया नशा मुक्ति अभियान, डीएम ने गठित की टीम

  बीसएपी को यहां सफलता

बसपा ने भी निकाय चुनाव के 13 वार्डों की सीटों पर जीत दर्ज कर एक बार फिर विरोधियों को अपनी ताकत का अहसास दिलाया है। इनमें 9 वार्ड कोल्लेगल के और एक-एक वार्ड चमाराजनगर, एमसीसी, एचडी कोटे और चिंचोली के हैं। बता दें कि यहां विधानसभा में बसपा की एक ही सदस्य व प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एन महेश हैं। उन्होंने कहा कि बसपा को वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। पहली बार पार्टी ने चमाराजनगर के बाहर विजय पताका फहराया है। आने वाले समय में  सभी 28 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेंगे। हालांकि, यह राष्ट्रीय नेतृत्व पर निर्भर करेगा। 

बसपा सुप्रीमो मायावती की फोटो

BSP won 13 seats in the recently held body elections in Karnataka

रोचक जानकारी- कर्नाटक में निकाय चुनाव में बसपा को मिली 13 सीटें

Web Title: BSP won 13 seats in the recently held body elections in Karnataka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया