मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

दक्षिण में पहली बार चिंघाड़ा बसपा का हाथी, 13 सीटों पर कब्जा, चौंके विरोधी, मचा हाहाकार


UMENDRA SINGH 06/09/2018 13:57:04
942 Views

New Delhi. कर्नाटक में शहरी निकाय चुनाव हुए हैं। इनमें राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। भाजपा को पछाड़कर कांग्रेस सबसे ज्यादा सीटें जीतने में सफल रही। वहीं निकाय चुनाव में बसपा का हाथी भी पहली बार चिंघाड़ा है। मायावती की पार्टी बसपा ने चौंकाने वाला दम दिखाया है। बहुजन समाज पार्टी ने निकाय चुनाव में 13 सीटें जीत ली हैं।

  यह भी पढ़ें: कांग्रेस का बड़ा एलान, इस राज्य में अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव

mayawati bsp in karnataka

बसपा के हिस्से में गई 13 सीटें कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान मायावती ने रणनीतिक तौर पर जेडीएस के साथ गठबंधन किया। इसका प्रभाव भी निकाय चुनाव में साफ दिखा था और बसपा ने एक सीट जीत कर अहम कामयाबी हासिल की थी। अब बसपा ने कर्नाटक निकाय चुनाव में भी अपना जलवा दिखाया है।

mayawati bsp in karnataka

  बहुत अहम मानी जा रही जीत

मायावती की पार्टी ने निकाय चुनाव में 13 सीटें अपने नाम कर ली हैं। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बसपा की ये विजय काफी अहम मानी जा रही है। खासतौर से बहनजी के लिए यूपी से बाहर अपनी बसपा को लेकर जाने के लिए ये नतीजे काफी बड़े हो सकते हैं।

रोचक जानकारी: बहुजन समाज पार्टी का गठन कांशीराम ने किया था।

 

Web Title: mayawati bsp in karnataka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया