मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

तेलंगाना सीएम केसीआर ने चला बड़ा दांव, विधानसभा भंग करने की तैयारी


SUYOGYA RAJ DWIVEDI 06/09/2018 14:44:41
617 Views

telangana cm k chandrasekhar rao bhang karenge rajya ki vidhansabha

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने राज्य विधानसभा को भंग करने का मन बना लिया है। इसके लिए बकायदा राव ने राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन से मुलाक़ात भी की है। मंत्रीमण्डल की सिफ़ारिश से राज्यपाल को अवगत कराने के लिए राव ने उनसे मुलाक़ात की है। हालांकि राज्यपाल ने उनसे कार्यवाहक सीएम बने रहने को कहा है। 

  लोकसभा चुनाव के साथ होना था चुनाव... 

दरअसल राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव होने थे पर पार्टी मुखिया को ऐसा लगता है कि अगर लोकसभा और विधानसभा चुनाव अलग-अलग होंगे तो उनकी पार्टी को कहीं ज्यादा फायदा हो सकता है। इसी के चलते पाँच दिनों के अंदर दो बार मंत्रीमण्डल कि बैठक बुलाई गई और विधानसभा को भंग करने पर सहमति बनी है। ऐसा इसलिए ताकि समय से पहले चुनाव कराये जा सकें। 

  रोचक जानकारी -

के. चंद्रशेखर राव तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री हैं और तेलंगाना को अलग राज्य के रूप में हुए आन्दोलन के प्रमुख कार्यकर्ताओं में से एक हैं। इनकी पार्टी का नाम है तेलंगाना राष्ट्र समिति, जिसका गठन सन 2001 में किया गया था। चन्द्रशेखर राव स्वयं पार्टी मुखिया भी हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने 11 सीटें जीतीं थीं। मई, 2014 में हुए पहले विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने 119 सीटों में से 63 जीती थीं। 

और अधिक पढ़ें - 

Web Title: telangana cm k chandrasekhar rao bhang karenge rajya ki vidhansabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया