BJP सरकार में कानून का राज कायम, केवट-निषाद व मल्लाह जातियों को आरक्षण की जरूरत: सीएम


SHUBHENDU SHUKLA 07/09/2018 17:59:20
405 Views

Lucknow. लखनऊ के विश्ववेश्वरैया हाल में आयोजित पिछङा वर्ग सम्मेलन में बोलते हुये सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछड़ा आयोग को हमारी सरकार ने ही संवैधानिक दर्जा दिलाया है। सीएम ने यहां पहुंचे केवट, निषाद और मल्लाह जातियों को भी आरक्षण की जरूरत बताया। सीएम ने कहा कि हमारी 16-17 महीने की सरकार में यूपी में एक भी दंगा नहीं हुआ है और अब सारे त्यौहार शांति के साथ मनाए जा रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath spoke on reservation issue

यह भी पढ़ें...एलयू का दीक्षांत सप्ताह एक अक्टूबर से होगा शुरू, कार्यक्रम जारी

  कोर्ट में मामला लंबित

सीएम ने कहा कि केवट, निषाद मल्लाह, जातियों को आरक्षण की जरूरत है, लेकिन पिछली सरकार की गलत नीतियों के कारण यह मामला कोर्ट में लंबित पड़ा है। बीजेपी सरकार मजबूती से पक्ष रखते हुए कोई फैसला देने की अपील करेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के अभाव में कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले पाता है। ऐसे में मछुआरा समाज अपने बच्चों को पढ़ा लिखा कर शिक्षित बनाएं। जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ इन्हें भी मिल सके।

CM Yogi Adityanath spoke on reservation issue

यह भी पढ़ें...शाहिद कपूर और मीरा राजपूत दूसरी बार बने पैरेंट्स, ऐसे रखेंगे बेबी बॉय का नाम

  मुआवजा देने का ऐलान

मुख्यमंत्री ने बताया कि नांव पलटने, सांप काटने या हिंसक पशुओं के हमले में मौत हो जाने पर मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को 4 लाख रूपये मुआवजा दिया जाएगा। जबकि पिछली सरकारों में ऐसा नहीं होता था। विपक्षी दलों पर समाज को भड़काने और बांटने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया। साथ ही लोगों को सावधान रहने को भी कहा।

रोचक जानकारी- आरक्षण मुद्दे पर राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है।

Web Title: CM Yogi Adityanath spoke on reservation issue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया