मुंबई के डॉक्टरों की टीम भी नहीं बचा पाई आईपीएस सुरेन्द्र दास की जिंदगी


GAURAV SHUKLA 09/09/2018 14:50 PM
1628 Views

Lucknow. डॉक्टरों के तमाम प्रयास लेकिन फिर भी वह पारिवारिक कलह के चलते खुदकुशी की कोशिश करने वाले एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास को बचाने में असफल रहे। सुरेंद्र दास की रविवार दोपहर 12 बजकर 19 मिनट में अस्पताल में मौत हो गयी। एसपी पिछले कई दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का हरसंभव प्रयास किया। इसी कड़ी में कल उनके वार्ड को ऑपरेशन थियेटर में कनवर्ट कर उनके बांये पैर का ऑपरेशन भी किया गया। इसी के साथ उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की स्पेशल टीम भी पहुंची। लेकिन आखिरकार यह सभी प्रयास निरर्थक साबित हुए। 

Kanpur IPS Surendra Das died after 5 days
गौरतलब है कि बुधवार देर रात तकरीबन सवा एक बजे मुंबई के सिद्धि विनायक इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिटिकल केयर से डॉ प्रणव ओझा औऱ डॉ वेंकट गोयल की टीम रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंची थी। जिन्होंने डॉ प्रदीप सहगल और डॉ आदित्य शुक्ला की टीम के साथ इलाज में मदद की थी। गुरुवार दोपहर गुर्दे खराब होने के चलते सुरेंद्र दास की डायलिसिस भी की गयी थी। लेकिन इन सबी कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

Kanpur IPS Surendra Das died after 5 days


  कैंट स्थित आवास पर खाया था जहर 
 

सुरेंद्र दास ने बुधवार सुबह अपने कैंट स्थित सरकारी आवास पर जहर खा लिया था। जिसके बाद वह सर्वोदय नगर के रिजेंसी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। दरअसल एसपी पूर्वी ने सल्फास की हैवी डोज खा ली थी। जिसके बाद जहर का असर उनके पूरे शरीर पर आ चुका था। जिसे खत्म करने को लेकर डॉक्टर लगातार प्रयासरत थे। हैवी डोज के चलते उनके सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। परिजनों की लिखित अनुमति के बाद ही एसपी का ऑपरेशन किया गया था। उनके बायें पैर में खून का थक्का जम गया था। जिसे ऑपरेशन कर निकाला गया था। लेकिन उसके अगले दिन रविवार को ही उनकी मौत की खबर आ गयी। 

  कमरे से मिला था सुसाइड नोट 

एसपी सिटी आईपीएस सुरेंद्र दास आत्महत्या मामले में पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था और फरेंसिक टीम को उनके कमरे से सल्फास के तीन पाउच मिले थे। उनके कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें पति-पत्नी के बीच झगड़े की बात सामने आई थी। इस नोट को उन्होंने हिंदी और अंग्रजी दोनों में लिखा था। मूल रूप से आईपीएस सुरेंद्र दास बलिया के रहने वाले थे और उनकी पहचान एक तेज तर्रार अधिकारियों में होती थी।

Kanpur IPS Surendra Das died after 5 days


  दो दिन पहले पत्नी के साथ गये थे मूवी देखने 

सुसाइड के प्रयास से दो दिन पूर्व ही रविवार को सुरेंद्र दास अपनी पत्नी डॉ रवीना सिंह के साथ रेव मोती मॉल में स्त्री मूवी भी देखने गये थे। हालांकि इस बीच दोनों की आपस में कोई भी बातचीत नहीं हो रही थी। 

रोचक जानकारी :

सुरेंद्र दास 2014 बैच के आईपीएस जो मौजूदा समय में कानपुर में तैनात थे। सुरेंद्र दास मूलतः बलिया के रहने वाले थे जिन्होंने लखनऊ में पढ़ाई की थी।

Web Title: Kanpur IPS Surendra Das died after 5 days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया