मुख्य समाचार
 

IND Vs ENG : एंडरसन ने कोहली और अंपायर से की बदतमीजी, ICC ने ठोका जुर्माना


SUJEET KUMAR 09/09/2018 18:10:33
290 Views

Lucknow. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक बड़ा झटका लगा है। जेम्स एंडरसन पर भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

IND Vs ENG 5th test ICC james anderson

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC ) द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि जुर्माने के अलावा इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया। सितंबर 2016 में संशोधित आचार संहित लागू होने के बाद यह एंडरसन का पहला अपराध है। 

 james anderson

यह घटना रविवार (9 सितंबर) को भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई है। इस ओवर में  जब भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की असफल अपील पर डीआरएस के बाद उन्हें अंपायर कुमार धर्मसेना से अपनी कैप छीनते हुए और आक्रामक तरीके से बात करते हुए देखा गया। 

james anderson news
इसी के साथ ही मैच के दौरान एंडरसन ने विराट को स्लेजिंग के जरिए परेशान करने की कोशिश भी की। जानकारी के मुताबिक एंडरसन ने इसके बाद विराट को कुछ कहा। इस पर अगली गेंद पर एंडरसन अपनी दिशा से भट गए और इसका फायदा उठाकर विराट ने चौका जड़ दिया।

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

ओवर खत्म होने के एंडरसन ने आक्रोशित होकर अंपायर से कहा, आपको आउट दे देना चाहिए था। अंपायर धर्मसेना को एंडरसन की ये बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगी। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बुलाया। तब जाकर  एंडरसन शांत हुए, लेकिन उनकी इस हरकत ने क्रिकेट को शर्मसार किया है। इस घटना में एंडरसन को आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से जुड़ा है। 

यह भी पढ़ें... काम पर वापस लौटा एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाला ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर 50 प्रतिशत जुर्माना

वहीं इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी एंडी पाइक्राफ्ट द्वारा दी सजा को स्वीकार कर लिया है। यह आरोप मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और जोएल विल्सन, तीसरे अंपायर ब्रूस आक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर टिम रोबिनसन से लगाए थे। इस अपराध में न्यूनतम सजा आधिकारिक फटकार जबकि अधिकतम सजा खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना है। इसके अलावा एक या दो डिमेरिट अंक भी दिए जाते हैं। 

रोचक जानकारी - (विराट कोहली का उपनाम) 

विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। वह भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। जिनका उपनाम चीकू है। 

Web Title: IND Vs ENG 5th test ICC james anderson ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया