मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

डीएम ने किया विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान कैम्प का शुभारम्भ


SHUBHENDU SHUKLA 09/09/2018 20:44:40
298 Views

Lucknow. गोमतीनगर विस्तार के सरस्वती अपार्टमेन्ट में लगाये गये मतदाता जागरुकता अभियान के तहत वोटर आईडी कार्ड बनवाने और संशोधन करने के लिए रविवार से शुरू हुए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान कैम्प का शुभारम्भ जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलराज शर्मा ने किया। कार्यक्रम में जादूगर ने अपने करतबों के माध्यम से लोगों को वोटर बनने और मतदान करने के लिए जागरूक किया। जिलाधिकारी ने बताया कि पूरे देश में नये वोटर बनाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य यह है कि अगर किसी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो वह इस अभियान के द्वारा अपना नाम वोटर लिस्ट में सम्मिलित करा सकता है। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में आए हुए सभी लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मतदान के द्वारा ही आप अपने लिए सही प्रतिनिधि का चुनाव कर सकते है और अच्छा प्रतिनिधि ही आप की समस्याओं का समाधान कर सकता है।

DM Kaushal Raj Sharma launched special brief revision campaign camp

यह भी पढ़ें...जंगल में युवती से गैंगरेप, पेड़ से बांधकर आरोपी फरार

  लोकतंत्र में भागीदारी

उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा अवसर है कि आप को लोकतंत्र में भागीदारी का अवसर मिल रहा है, इसको जाने न दे। जिनके नाम मतदाता सूची में है वह मतदान ज़रूर करे और जिनके नाम सूची में नहीं है वह लोग इस अभियानों के माध्यम से अपने नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाये। साथ ही जिलाधिकारी ने लोगों को बताया कि जो भी व्यक्ति 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष का होगा ऐसे लोग भी अभी इस अभियान के तहत फार्म 6 के द्वारा आवेदन कर के अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित कर सकते है। 

  महिलाओं को करें जागरुक

जिलाधिकारी ने बताया कि  ऐसी महिलायें जो घर के कामों में व्यस्त रहती है मतदान नहीं कर पाती उनको जागरूक करें। दिव्यांग और बुजुर्ग लोग जो कि मतदान स्थलों पर नहीं जा पाते उनकी मदद कर के उनको मतदान स्थलों पर लाये। पूरे लखनऊ में कुल 40 से 50 फीसदी ऐसे लोग है। उन्होंने कहा कि आने वाले 7-8 महीनों में हमें ज़्यादा से ज़्यादा वोटर बनाने है। जिससे आने वाले चुनाव में वह वोट कर सके और वोटिंग प्रतिशत बढ़ सके। यह देश सेवा का एक बहुत बड़ा काम है और यह हमारी जिम्मेदारी भी है। साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि यह अभियान किसी राजनीतिक पार्टी के लिए नहीं बल्कि देश हित के लिए किया जा रहा है। जिला प्रशासन का कार्य वोटिंग और वोटर बनाना है। इलेक्शन की पूर्ण जिम्मेदारी इलेक्शन कमीशन की होती है और हमें इस कार्य के सहयोग देना चाहिए। 

यह भी पढ़ें...5 दिनों बाद जिंदगी की जंग हार गए आईपीएस सुरेंद्र दास

  500 फार्म का हुआ वितरण

जिलाधिकारी ने बताया कि कैम्प में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। कैम्प के माध्यम से कुल 500 फार्मों का वितरण हो चुका है और 150 फार्म आवेदन के लिए जमा हो चुके है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि आज शाम तक जितने भी आवेदन आते है उन सब का आज ही सत्यापन करा कर कल तक उनको एपिक कार्ड बनने के लिये दाखिल करा दिया जायेगा।

रोचक जानकारी- आशोक स्तंभ के बारे में

सम्राट अशोक ने अशोक स्तंभ का निर्माण कराया था। यह स्तंभ वैशाली में है। धार्मिक स्थापत्य और मूर्तिकला का अभूतपर्वू विकास सम्राट अशोक के समय ही हुआ।

Web Title: DM Kaushal Raj Sharma launched special brief revision campaign camp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया