कांग्रेस को झटका, इन दलों ने 'भारत बंद' के समर्थन से किया किनारा


NAZO ALI SHEIKH 10/09/2018 09:25 AM
369 Views

New Delhi. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी और महंगाई को लेकर कांग्रेस ने आज 'भारत बंद किया' है। कांग्रेस के भारत बंद को 21 विपक्षी दलों का समर्थन मिला है। कांग्रेस को कई व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया है। वहीं, कुछ पार्टियां ऐसी भी हैं जो कांग्रेस के साथ इस विरोध में शामिल नहीं है। 

यह भी पढ़ें... भारत को नेपाल का झटका,सैन्य अभ्यास से किया किनारा

mahangaee ko lekar bjp ke khilaaph congres ne kiya bharat band

  इन पार्टियों का मिला समर्थन

कांग्रेस की ओर से मोदी के खिलाफ किए जा रहे आज 'भारत बंद' में एनसीपी, डीएमके, सपा, जेडीएस, बसपा, टीएमसी, आरजेडी, सीपीआई, सीपीएम, एआईडीयूएफ, नेशनल कांफ्रेंस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा, आप, टीडीपी, केरल कांग्रेस, आरएसपी, आईयूएमएल, शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल, राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी पार्टी और हिंदुस्तान अवाम पार्टी (हम) का समर्थन मिला है। 

  ये दल नहीं हुए शामिल

आज काँग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद पर विपक्ष के कई दल शामिल नहीं हुए हैं, जिनमें से बीजू जनता दल, टीआरएस और एआईएडीएमके जैसे कई राजनीतिक दल हैं जो 'भारत बंद' में कांग्रेस के साथ नहीं हैं। 

CONGRESS NE KIYA BHARTA BAND - PHOTO

कुछ दल ऐसे भी हैं जो कांग्रेस द्वारा उठाए गए मुद्दों पर 'भारत बंद' के समर्थन में तो हैं लेकिन कांग्रेस द्वारा किए जा रहे भारत बंद के खिलाफ हैं। पश्चिम बंगाल में सत्ता पर काबिज टीएमसी ने कहा जिन मुद्दों पर भारत बंद बुलाया जा रहा है, वह उसके साथ हैं। लेकिन पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा नीति के अनुसार वह राज्य में किसी भी तरह की हड़ताल के खिलाफ हैं। 

यह भी पढ़ें... ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें

  आम आदमी पार्टी 

टीएमसी के द्वारा कही गई बात पर ही आम आदमी पार्टी की भी सहमति है। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि मानते हैं कि मुद्दा सही है, लेकिन कांग्रेस को ईंधन मूल्य में बढ़ोत्तरी और रुपये में गिरावट के मुद्दे पर कोई नैतिक अधिकार नहीं है। इस बात को पचा पाना मुश्किल है कि कांग्रेस भारत बेंद का आह्वान कर रही है। 

   रोचक जानकारी- राहुल गांधी के पिता का नाम

राहुल गांधी के पिता का नाम फिरोज गांधी था वो भारत के प्रधान मंत्री रह चुके थे

Web Title: mahangaee ko lekar bjp ke khilaaph congres ne kiya bharat band ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया