मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

भारत बंद : राजघाट पहुंचे राहुल, सोनिया विपक्षी दलों के साथ इस तरह करेंगी विरोध


GAURAV SHUKLA 10/09/2018 09:47:30
399 Views

Lucknow. देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने सोमवार (10 सितम्बर) को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के अनुसार, इस बंद में कुल 21 दलों का समर्थन मिला हुआ है। बंद को लेकर कैलाश मानसरोवर यात्रा से दिल्ली लौटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह राजघाट पहुंचे। वहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर मानसरोवर का जल चढ़ाया। 

bharat band rajghat ahuche rahul gandhi sonia aise karengi virodh pradershan
महात्मा गांधी की समाधि पर जल चढ़ाने के बाद उन्होंने राजघाट से रामलीला मैदान तक पैदल मार्च किया। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता मौजूद रहे। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद औऱ आनंद शर्मा भी शामिल थे। यह सभी राहुल गांधी के साथ रामलीला मैदान में धरने पर बैठेंगे। 

यह भी पढ़ें... मुंबई के डॉक्टरों की टीम भी नहीं बचा पाई आईपीएस सुरेन्द्र दास की जिंदगी

bharat band

  सोनिया इस तरह करेंगी विरोध 

पार्टी के अनुसार, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी धरने में शामिल नहीं होंगी। वह अन्य विपक्षी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन जताएंगी। भारत बंद को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें और किसी भी तरह के हिंसक प्रदर्शन में शामिल न हों। 

bharat band rahul
विरोध प्रदर्शन की कड़ी में ओडिशा के संभलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रेन रोककर पेट्रोल औऱ डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध जताया। वहीं, माकपा कार्यकर्ताओं ने विशाखापत्तनम में भी बढ़े हुए दामों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। गुजरात के भरूच में प्रदर्शनकारियों ने बसें रोकी और टायरों में आग लगाई।

रोचक जानकारी : बंद में शामिल यह दल भी 


कांग्रेस द्वारा बंद के इस आह्वान पर कई विपक्षी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। समर्थन करने वाले दलों में तमिलनाडु की डीएमके, कर्नाटक की जेडीएस, बिहार की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), राज ठाकरे की मनसे सहित वाम दल शामिल हैं।

Web Title: bharat band rajghat ahuche rahul gandhi sonia aise karengi virodh pradershan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया