मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

दुनिया में भारत की पहचान सहनशील देश के रूप में: वेंकैया नायडू


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/09/2018 14:16:45
468 Views

Chicago. भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शिकागो के विश्व हिंदू कार्यक्रम सम्मेलन में भारत के बारे में बताया। उन्होंने कहा दुनिया में भारत की पहचान सहनशील देश के रूप में है। भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि अगर आप भारत के इतिहास को देखें तो विदेशी आक्रमणों को भारतीय शासकों ने झेला है। उन्होंने कहा कि भारत ने किसी देश पर हमला नहीं किया है।

Duniy me Bahart ki pahchan sahnshil desh ke rup men

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  भारत सभी धर्मों को सच मानता है

शिकागो में दूसरे विश्व हिंदू कार्यक्रम में भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भारत के विचारों का बखान किया। उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा कि 11 सितंबर 1893 को स्वामी विवेकानंद ने इस धरती पर व्याख्यान दिया था। उस व्याखान में स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि हम वो देश हैं जिसने सहनशीलता और सार्वभौमिक स्वीकार्यता का पाठ पढ़ाया। स्वामी ने कहा था कि भारत न केवल सार्वभौमिक सहनशीलता में विश्वास करता है अपितु सभी धर्मों को सच मानता है साथ ही उन धर्मों का सम्मान भी करता है।

Duniy me Bahart ki pahchan sahnshil desh ke rup men

  कुछ लोग हिंदू शब्दू अछूत बनाने की कोशिश में हैं

शिकागो के हिंदू कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि कुछ लोग हिंदू शब्द को अछूत और अस​हनीय बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उपराष्ट्रपति ने कहा कि हिंदू धर्म के सच्चे मूल्यों के संरक्षण की जरूरत पर जोर दिया जाए। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति ने इस पर अफसोस जताया कि हिंदू धर्म के खिलाफ लगातार गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं जो कि गलत है। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: एक साल के लिए टला चुनाव, सियासी गलियारे में मचा हड़कंप

रोचक जानकारी: भारतीय जनता पार्टी का उदय
 
बीजेपी का उदय 6 अप्रैल 1980 को हुआ था।

 

 

Web Title: Duniy me Bahart ki pahchan sahnshil desh ke rup men ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया