प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 घंटे रहती है यह महिला, सच्चाई जानकर आपके उड़ जाएंगे होश 


RAJNISH KUMAR 10/09/2018 17:44:49
1220 Views

New Delhi. सोशल मीडिया के आने से एक डिजिटल क्रांति जरूर आ गई हैं। लेकिन, एक बार हर इंसान जरूर सोशल मीडिया की विश्वयनीयता पर सवाल जरूर उठाता है। वह सोचता है कि कहीं फेक न्यूज तो नहीं है। हम आपको बताते हैं कि सोशल मीडिया पर प्रसारित और प्रचारित की जा रही हर एक न्यूज या जानकारी फेक नहीं होती है। उसे हम लोग किस प्रकार देखते हैं, जो काफी मायने रखता है। सोशल मीडिया के हर एक  कंटेट पर गर हम शोध करें तो उसके पीछे की बहुत की रोचक जानकारी सामने आएगी। हम ऐसी की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर के बारे में बताएंगे, जो सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से जुड़ी हुई है।

pm modi ke sath 24 ghante rahti hai ye mahila

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है, जिसे शायद आप सभी ने देखा होगा। यह तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी की ही है, लेकिन उनके साथ जो महिला है उसे शायद ही कोई जनता हो। तो आज हम उस महिला के बार में आपको बताएंगे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमेशा रहती है। हालांकि आप अक्सर सोचते होंगे कि आखिर यह महिला कौन है, पीएम के साथ क्यों रहती है।

pm modi ke sath 24 ghante rahti hai ye mahila

आज हम इन्ही सवालों के जवाब देंगे, लेकिन इससे पहले हम उस महिला के बारे में भी थोड़ा बहुत जान लें। इस महिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नहीं, बल्कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा जैसे बड़ी हस्तियों के साथ भी कई बार देखा जा चुका है।

pm modi ke sath 24 ghante rahti hai ye mahila

दरअसल, इस महिला के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं, लेकिन जब से सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी और इस महिला की तस्वीर वायरल होने लगी तभी से इस महिला की सच्चाई लोगों के सामने आने लगी। आज हम आपको उसकी सच्चाई के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आप हैरान हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें .... लोकतांत्रिक व्यवस्था की पवित्रता नष्ट करने में लगी भाजपा : अखिलेश यादव

pm modi ke sath 24 ghante rahti hai ye mahila

बता दें इस महिला का नाम 'गुरदीप कौर चावला' है। गुरदीप कौर एक अच्छी ट्रांसलेटर यानी अनुवादक हैं। बताया जा रहा है कि गुरदीप कौर यह काम पिछले 30 सालों से कर रही हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी विदेश जाते रहते हैं तो उस वक्त उनके साथ गुरदीप कौर भी देखी जाती हैं, क्योंकि जब नरेंद्र मोदी हिंदी में अपना भाषण देते हैं। तो यह महिला उस भाषण को इंग्लिश में ट्रांसफर करती है।

रोचक जानकारी: पीएमओ कार्यालय का पता

प्रधानमंत्री कार्यालय,कक्ष सँख्या -148 बी
साउथ ब्लाक, रायसीना हिल, नई दिल्ली, 110001

Web Title: pm modi ke sath 24 ghante rahti hai ye mahila ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया