धूमधाम से एमिटी के वार्षिक खेल समारोह का शुभारम्भ


SHUBHENDU SHUKLA 10/09/2018 19:04:34
687 Views

Lucknow. छात्रों के सर्वांगीण विकास और उनमें खेल भावना का विकास करने के उद्देश्य से एमिटी विश्वविद्यालय का वार्षिक खेल-कूद समारोह संगठन 2018 विश्वविद्यालय परिसर में धूमधाम के साथ शुभारम्भ हो गया। कार्यक्रम की शुरुआत कार्यवाह प्रति कुलपति डा. सुनील धनेश्वर ने छात्रों को खेल मशाल देकर की, जिसे पूरे एमिटी परिसर के हर विभागों में घुमाया गया और संगठन-2018 का आगाज किया। उपस्थित शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं को एमिटी विश्वविद्यालय में खेल परम्परा और संगठन के आयोजन के विषय में जानकारी दी।

Amity university annual sports festival launch

यह भी पढ़ें...नगर निगम खुले में शौच मुक्त किये जाने के लिए चलाएगा लाजवाब लखनऊ अभियान

  प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ

विश्वविद्यालय परिसर में खेल प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ करते हुए प्रति कुलपति ने कहा कि, खेलों में खिलाड़ियों को कभी हार ना मानने वाले जज्बे के साथ हिस्सा लेना चाहिए। खेल व्यक्ति का न केवल शारीरिक बल्कि भावनात्मक और मानसिक विकास भी करते हैं। खेलों में हिस्सा लेने वाले छात्र के व्यक्तित्व का सर्वांगीण परिवर्णन होता है।

Amity university annual sports festival launch

यह भी पढ़ें...संतान सुख से वंचित थी महिला, इलाज कराने पहुंची तो डॉक्टर ने कर डाला कांड

  परिश्रम और एकाग्रता

उन्होनें कहा कि, एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेलों से अच्छा दूसरा उपाय नहीं हो सकता। छात्रों को परिश्रम और एकाग्रता के साथ खेलों में हिस्सेदारी लेनी चाहिए। लक्ष्य के प्रति एकाग्रता और मेहनत से जीवन के सभी क्षेत्रों में कठिन से कठिन लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ जिसका छात्र एवं छात्राओं ने बड़ा आनन्द लिया। कार्यक्रम के दौरान एमिटी विवि, लखनऊ परिसर के निदेशक प्रोजेक्टस नरेश चंद्रा व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Amity university annual sports festival launch

रोचक जानकारी- धारा 307 के तहत अटेम्प्ट टू मर्डर का केस लगता है।

 

 

 

Web Title: Amity university annual sports festival launch ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया