महापौर ने मुनव्वर राणा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया


SHUBHENDU SHUKLA 10/09/2018 20:33:25
128 Views

Lucknow. महापौर संयुक्ता भाटिया ने अंतर्राष्ट्रीय शायर एवं लखनऊ की शान मुनव्वर राणा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया। उनकी अनुपस्थिति में यह पुरुस्कार साहित्यकार सर्वेश अस्थाना ने गृहण किया। इस मौके पर महापौर ने मोहम्मद अली साहिल, सुल्तान साकिर हाशमी, पद्मा गिडवानी, मुनव्वर अंजार, डा. रंगनाथ मिश्र 'सत्यम', अनिल रस्तोगी, संजीव जायसवाल 'संजय ', बिन्दु जैन, पृथ्वीराज चौहान, आत्मप्रकाश मिश्रा, डॉ सौरभ मालवीय को सेवा रत्न सम्मान से भी सम्मानित किया।

Mayor Samukta Bhatia honored Munawar Rana with the Life Time Achievement Award

यह भी पढ़ें...उपमुख्यमंत्री ने भारत बंद को बताया असफल, कहा- कांग्रेस और सहायोगियों की चाल

  पुस्तकें पढ़ने का शौक

इस मौके पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने उपस्थित साहित्यकारों को संबोधित करते हुए अपने पुस्तक प्रेम के विषय को बताते हुए कहा कि हमारे घर में एक तरफ मंदिर है और दूसरी तरफ एक लाइब्रेरी। जिसमें आध्यात्मिक,साहित्यिक, एकेडमिक और समसामयिक विषयों पर आधारित पुस्तकें उपलब्ध रहती हैं। जहां मंदिर मुझे सत्यकर्म पर चलकर समाज की उन्नति के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती है, वहीं पुस्तकें मुझे ज्ञानवर्धक बनाकर सत्यकर्म के पथ पर चलकर समाज में उन्नति के पथ पर चलने के लिए। महापौर ने आगे कहा कि मैं प्रतिदिन किसी न किसी पुस्तक को रात्रि में सोने से पूर्व पढ़ने का प्रयास करती हूं। लेकिन यदि किसी कारणवश पुस्तक नहीं पढ़ सकी तो मुझे पुस्तकों का वह कोना मानो आवाज देकर पुकारता है कि आज जैसे किसी अपने से ना मिल पाने की पीड़ा हो रही हो।

Mayor Samukta Bhatia honored Munawar Rana with the Life Time Achievement Award

यह भी पढ़ें...नगर विकास राज्यमंत्री व मेयर ने किया वाटर एटीएम का उद्घाटन

  नैतिक उत्थान का कार्य 

महापौर ने पुस्तक मेले के आयोजकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुस्तक मेले समाज में साहित्यिक-सांस्कृतिक और नैतिक उत्थान का कार्य करते हैं। मैं संपूर्ण आयोजकों और उनके सहयोगियों को ऐसे पुनीत कार्य करने के लिए बधाई देती हूं। आप इसी तरह के अच्छे कार्य करते रहिए और आपके इस कार्य में मैं और नगर निगम सदैव मदद करने को तत्पर रहेंगे। महापौर ने मुनव्वर राणा को लखनऊ की शान बताते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय शायर मुनव्वर राणा जी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड प्रदान करने के लिए आयोजकों तथा देश की शान और पहचान राणा साहब को बहुत-बहुत बधाइयां। 

 

Mayor Samukta Bhatia honored Munawar Rana with the Life Time Achievement Award

रोचक जानकारी- लखनऊ नगर निगम पता Zone 1, Trilokinath Marg, Near Bhopal House, Lalbagh, Lucknow,Uttar Pradesh 226001

Web Title: Mayor Samukta Bhatia honored Munawar Rana with the Life Time Achievement Award ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया