मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

नहीं बचेंगे जबरन धर्मान्तरण के दोषी: मनीष शुक्ला


SHUBHENDU SHUKLA 11/09/2018 16:31:42
224 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती, धोखे से और लालच देकर धर्म-परिवर्तन कराने की जांच होगी। पत्रकारों से बात करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि जौनपुर में धोखे और लालच के सहारे हिन्दू परिवारों का धर्मांतरण हुआ। इस बात की भी जांच होगी कि पिछले 14-15 वर्षो से किसने दुर्गा प्रसाद यादव, कीरित रॉय और जितेंद्र सहित 271 लोगों को जौनपुर सहित चार जिलों में गरीबों और पिछड़ों को धोखा देकर, बहला-फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर ईसाई धर्म में शामिल करने की छूट दी थी।

BJP spokesperson said that greed would be investigated for conversion of religion

यह भी पढ़ें...बसपा के लिए खुशखबरी, राजधानी आ रहीं मायावती, इस तारीख को कर सकती हैं गृह प्रवेश

  करते थे गलत उपचार

उन्होंने कहा किक दुर्गा प्रसाद यादव और उसके कुछ साथी गांव की भोली-भाली अनपढ़ लोगों को अंधविश्वास का सहारा लेकर जानलेवा बीमारी का गलत उपचार करते थे। गंभीर बीमारी ठीक होने की झूठी गवाही लोगों से दिलवा कर धर्म परिवर्तन कराते रहे है। इसके पहले जुलाई 2014 में भी जौनपुर के नेवढ़िया में ईसाई मिशनरियों ने लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया था। उस समय धर्मांतरण का विरोध करने पर हिन्दू संगठन के लोगों पर हमला भी हुआ था। उन्होंने कहा कि सबसे दुखद और आश्चर्यजनक पहलू है कि पिछले सरकार में धर्मान्तरण की शिकायतकर्ताओं पर मुकदमे कायम होते रहे क्योंकि धर्मान्तरण कराने वालों को तत्कालीन सरकार का संरक्षण था।

बीपेजी प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला की फोटो

यह भी पढ़ें...बसपा के लिए खुशखबरी, राजधानी आ रहीं मायावती, इस तारीख को कर सकती हैं गृह प्रवेश

  ईसाई संगठनों को खूली छूट 

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि दिसंबर 2014 में जब आगरा में मुस्लिम धर्म छोड़ कर स्वेच्छा से 17 परिवार हिन्दू बने थे। उस समय तमाम राजनीतिक दलों ने संसद के अंदर तक शोर किया था। उप्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा था कि ‘कुछ लोग अब प्रदेश में धर्मांतरण के नाम पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।’ जबकि उन्होने धोखे और लालच से धर्मांतरण करा रहे ईसाई संगठनों को खूली छूट और संरक्षण दे रखा था। उप्र में जब किसी दूसरे धर्म को स्वेच्छा से छोड़ कर कोई व्यक्ति या परिवार हिन्दू धर्म में शामिल होता है, तो कथित धर्मनिरपेक्ष विरोध शुरू कर देते हैं। लेकिन जब जबरदस्ती, धोखे से और लालच देकर हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन कराया जाता है तो यही लोग धर्म परिवर्तन का समर्थन करने लगते हैं। 

रोचक जानकारी-  महेन्द्र नाथ पांडेय बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष हैं।

Web Title: BJP spokesperson said that greed would be investigated for conversion of religion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया