नेता जी का आशीर्वाद लेकर आगे बढ़ा हूं पीछे नहीं हटूंगा: शिवपाल यादव


SHUBHENDU SHUKLA 11/09/2018 17:42:16
427 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में शिवपाल यादव द्वारा सेकुलर मोर्चा का गठन के ऐलान के बाद आज लखनऊ में श्री कृष्ण वाहिनी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शिवपाल सिंह यादव  शिरकत करने पहुंचे। श्रीकृष्ण वाहिनी का सम्मेलन लखनऊ के गोमतीनगर में अंतरराष्ट्रीय बौद्ध संस्थान गोमती नगर में सम्पन्न हुआ। यहां उनके साथ पूर्व राज्य मंत्री कमाल युशुफ भी मौजूद रहे। जहां कार्यकर्ताओ ने बहुत ही गर्म जोशी से स्वागत किया इस मौके पर श्रीकृष्ण वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने सेकुलर मोर्चा का समर्थन और आगामी चुनाव में पूर्ण समर्थन किया। वहीं, शिवपाल यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए समाजवादी सेकुलर मोर्चा का  जिले और प्रदेश स्तर पर बड़ा ऐलान करने की बात कही। शिवपाल यादव ने कहा यूपी की तकदीर और तस्वीर बदलनी है, नेता जी का आशीर्वाद और आदेश लेकर आगे बढ़ा हूं और अब पीछे नहीं हटेंगे।

After declaring the formation of Secular Front Shivpal Yadav talks to journalists

यह भी पढ़ें...भारत में समलैंगिकों को मिली इजाजत, मलेशिया में बरस रहे कोड़े

  सेकुलर मोर्चा को समर्थन

श्री कृष्ण वाहिनी के राज्य प्रतिनिधि सम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने कहा जितनी संख्या में आप यहां आये हैं मैं आपको धन्यवाद देता हूं। कृष्ण वाहिनी के राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में कहा कि निषाद संगठन और व्यापारीयो का विशेष धन्यवाद जिन्होंने सेकुलर मोर्चा को समर्थन दिया है। जब कि कृष्ण वाहिनी की बैठक थी मैं यदुवंशी के कार्यक्रम में नैपाल गया था 3 दिन में बड़े व्यपारियो की गोष्ठी  की गई थी। नेपाल में यदुवंशी समाज के 20 सांसद होने के बावजूद पिछड़ा हैं मैंने लोहिया और नेता जी से सीख ली है कि पड़ोसी देश से अच्छे संबंध होने चाहिए। सामाजिक न्याय और व्यवस्था परिवर्तन के लिए बनाए गए थे ये वाहिनी गीता में भी यही लिखा था 16 कलाये थी कृष्ण में और विष्णु के अवतार थे।

After declaring the formation of Secular Front Shivpal Yadav talks to journalists

  पैदा हो गए बहुत से कंस

जो महान व्यक्ति हुए उनके ऊपर संकट पड़ा है त्रेता में रावण अन्याय कर रहा था राम जी मर्यादा पर चलने वाले थे। रावण को बहुत ज्ञान था उसे मालूम था उसकी हार नहीं होगी। राम ने रावण को भी फूंका था और लंका को भी। आज भी बहुत से कंस पैदा हो गए है भांजे का रिश्ता पवित्र होता है बहन बहनोई को जेल में डाला था। जो सत्य पर नही चलता उसका रावण और कंस जैसा हाल होता है। एक वैज्ञानिक का भी उदहारण भी दिया कि उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया है एक नए योग विद्या पीठ को बनाने की बात कही थी।

  नहीं चलती थी चापलूसी

हर आदमी दिमाग से स्वस्थ हो जरूरी है पर सत्ता पाते ही मद और अभिमान आने वालों का अंत हुआ है। मैंने कभी पद नही मांगा और हाई स्कूल से  नेता जी के साथ था। मुझे नहीं मालूम था कि राजनीति में आना पड़ेगा। 1972 से पोस्टर लगाया है, साइकिल तक पैर नहीं पहुंचते थे। साइकिल और मोटर साइकिल का जमाना था। उस समय चालूपन नही था पद मिलते ही लोग पैसा कमाने की चाह रखते हैं। लोग तो एक घण्टे साईकिल चलकर बड़ा काम करते थे। मैंने तो सालों चुनाव में लगातार साईकिल चलाकर चुनाव जिताया है। एक कपड़ा भी तीन दिन पहनते थे और नेता जी कपड़े कुंए से धुले है। कई बार नेता जी जीते पर मैंने कभी टिकट नही मंगा 1996 में टिकट मिला जब वो दिल्ली गए बहुत से लोग बिना मेहनत के सब चाहते है।जो जिम्मेदारी मिली मैंने उसे पूरा किया कि जो आए वो लेकर जाए बईमान लोग भी बहुत कुछ ले गए।कुछ लोग मुझसे गलत काम करवाना चाहते थे। 

After declaring the formation of Secular Front Shivpal Yadav talks to journalists

  पैसा कमाओ डकैती नहीं करो

उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण जी से भी बहुत कुछ सीखना चाहिए सुदामा की तरह सबको बहुत कुछ दिया पर कोई सुदामा नहीं निकला। मैंने बार बार कहा कि पैसा कमाओ पर डकैती मत करना। लोगों ने बहुत कुछ किया ओर वो साथ नही है पर जिनको कुछ नही दिया वो साथ है। बहुत सोच समझकर इंतजार के बाद मै समाजवादी से लड़ रहा था मैंने सोचा दोनों मिलकर लड़ेंगे पर मजबूर हो गया दो साल इंतजार के बाद फैसला लिया। चापलूस और चुगलखोर लोगो की नही चली मैं जीत गया।पांडव ने पांच गांव मांगा था मैंने सिर्फ सम्मान मंगा था मुख्यमंत्री के पद की भी मांग नही की।

यह भी पढ़ें...बसपा के लिए खुशखबरी, राजधानी आ रहीं मायावती, इस तारीख को कर सकती हैं गृह प्रवेश

  सेवा का भाव

उन्होंने कहा कि राजनीति का मतलब सेवा भाव होना चाहिए। पुलिस भर्ती में मुझे बदनाम  किया गया जब कि मेरे पास विभाग नहीं था। ऐसे लोगों को कुछ नहीं मिलना चाहिए।समाजवादी सेकुलर के माध्यम से धर्म युद्ध करने को हम तैयार हैं। धर्म के इस युद्ध में महाभारत की तरह सामाजिक परिवर्तन की लडाई में जीत हमारी होगी सेकुलर मोर्चा का उद्देश्य गरीब की मदद करना है। शिवपाल ने कहा कि मुझे संगठन बनाना है। जिले और प्रदेश स्तर पर बड़ा ऐलान होना है। यूपी की तकदीर और तस्वीर बदलनी है। नेता जी का आशीर्वाद और आदेश लेकर आगे बढ़ा हूं और अब पीछे नहीं हटेंगे।

रोचक जानकारी- शिवपाल यादव की उम्र 63 वर्ष है।

Web Title: After declaring the formation of Secular Front Shivpal Yadav talks to journalists ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया