चुनाव के पहले मायावती का ये मास्टर प्लान, सीटों के लिए रच रहीं खास चक्रव्यूह!


SHUBHENDU SHUKLA 12/09/2018 01:14:42
1654 Views

Raipur. लोकसभा चुनाव के पहले तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर सभी पार्टियों ने अपनी अपनी रणनीतिक चालें चलनी शुरू कर दी हैं। लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती की बढ़ती ताकत से विरोधी पार्टियों में भूचाल आ गया है। हर पार्टी के जुबां पर प्रतिद्वंदी के तौर पर बसपा सुप्रीमो का ही नाम सबसे पहले है। बीजेपी ने आरक्षण कार्ड खेलकर अपनी चक्रव्यूह रचना जाहिर कर दी तो। वहीं, मायावती ने महागठबंधन के पहले ही कांग्रेस और बीजेपी पर हमलावार होते हुए जता दिया कि बसपा अकेले दम पर ही चुनाव लड़कर चुनाव जीतने की ताकत रखती है। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो ने खास चक्रव्यूह बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

This master plan of Mayawati before the election

यह भी पढ़ें...अब संस्कृत संस्थान में खाने में निकला कीड़ा, मचा बवाल

  सर्वे कराना शुरू!

बसपा इस बार पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान के जंग में उतरने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में मायावती ने चुनाव के पहले ही राज्य के उन क्षेत्रों का सर्वे कराना शुरू कर दिया है। जहां वह हर हाल में जीत सकती हैं। साथ ही उन सीटों का भी आंकलन कर रही हैं, जहां मजबूती से मैदान में उतरना होगा। न्यूज एजेंसी आईएनएस के मुताबिक मायावती छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर गुप्त सर्वे करा रही हैं। बीएसपी प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी बाजपेयी ने भी इस ओर संकेत किया है कि चुनाव को लेकर एक एक सीट पर बसपा सुप्रीमो खुद ही नजर बनाए हुई हैं। इस बार बसपा चुनाव में सिर्फ जीत दर्ज करेगी। 

This master plan of Mayawati before the election

  कार्यकर्ताओं की फौज

इस बार बसपा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज तैयार कर रही है। बसपा पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहती है कि जीत हर हाल में होनी ही है। उनके बिना किसी की भी सरकार कहीं नहीं बनेगी। सूत्रों की माने तो मायावती ने उन सीटों पर अपना ध्यान केन्द्रित कर लिया है, जहां उनको जीत हासिल हो। फिलहाल कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अभी तक बसपा की कोई पहल दिखाई नहीं दे रही है। अब इंतजार इस बात का है कि चुनाव के पहले ही सर्वे में बसपा को कितना लाभ मिल रहा है, यह चुनाव के बाद साफ हो पाएगा। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि बसपा सुप्रीमो की ताकत न केवल यूपी में ​बल्कि सभी राज्यों में बढ़ी है।   

यह भी पढ़ें...बसपा के लिए खुशखबरी, राजधानी आ रहीं मायावती, इस तारीख को कर सकती हैं गृह प्रवेश

  छत्तीसगढ़ में सीट 

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं। यहां कुल 27 जिले हैं। 51 सीटें सामान्य, 10 एससी, 29 एसटी के लिए आरक्षित हैं। वहीं, राज्य में लोकसभा की 11 और राज्यसभा की 5 सीटें हैं। साल के अंत तक ही छत्तीसगढ़ में चुनाव संपन्न हो जाएंगे। ऐसे में अभी से बसपा सुप्रीमो ने अभेद्य चक्रव्यूह की रचना शुरू कर दी है।

रोचक जानकारी -छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर है।

 

 

Web Title: This master plan of Mayawati before the election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया