मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

मायावती का बड़ा धमाका, महागठबंधन से अलग हो सकती हैं बसपा, इस बयान से कांग्रेस में हाहाकार


UMENDRA SINGH 12/09/2018 11:48:55
2419 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ को रोकने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की महायोजना को बड़ा झटका लग सकता है। विपक्षी दलों को एक कर बनाया जा रहा महागठबंधन बिखरने के कगार पर है। इस महागठबंधन का सबसे प्रभावी दल यानि बहुजन समाज पार्टी अलग हो सकती है। मायावती ने एक ऐसा बयान दे दिया है जिससे कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। आइए जानें कौन सा है वो बयान इस खबर में।

  यह भी पढ़ें: कांग्रेस की बढ़ी ताकत, विपक्षी महागठबंधन में सफल हो बीजेपी के लिए बनी खतरा

mayawati seprates from mahagathbandhan

  राहुल गांधी की क्या थी महायोजना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यह बात जान चुके थे कि देश में इस समय भाजपा इतनी मजबूत है कि वो अकेले ही उसका मुकाबला नहीं कर सकते हैं। इसी वजह से राहुल ने भाजपा विरोधी दलों को एक मंच पर लाने की महायोजना बनायी और उसको महागठबंधन नाम दिया। इस महागठबंधन में बसपा भी है।

mayawati photo

  इस बयान से माया ने कर दिया अलग होने का इशारा

मायावती ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। इसी दौरान उनके एक बयान ने खलबली मचा दी। उन्होंने कहा कि भाजपा उसी रास्ते पर चल रही है जिस रास्ते पर देश में कांग्रेस चल रही थी। दोनों ने ही देश में कीमतें बढ़ा दी हैं।

mayawati pic 1

  देश ही बदहाली के लिए कांग्रेस भी ठहराया जिम्मेदार

मायावती ने हैरानी भरी बात अपनी प्रेसवार्ता में की। उन्होंने कहा कि देश की बदहाली के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही जिम्मेदार हैं। उनके इस बयान से कांग्रेस खेमे में हड़कंप मच गया है। शायद उनकी और कांग्रेस की सीटों पर बात नहीं बन सकी हैं। इसी वजह से वो कांग्रेस पर हमलावर हैं।

  इस वजह से अलग हो सकती हैं महागठबंधन से

दरअसल मायावती को महागठबंधन में अपना कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा है। मायावती प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं लेकिन महागठबंधन में जिसको सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी उसी दल का नेता पीएम होगा। नाया जानती हैं कि वो महागठबंधन में कांग्रेस से पिछड़ जायेंगी। इसी वजह से उन्होंने कांग्रेस पर हमलाकर अब संकेत देना शुरू कर दिया है कि वो अपने दम पर ही चुनाव लड़ेंगी।

Web Title: mayawati seprates from mahagathbandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया