इस राज्य में घट गये पेट्रोल और डीजल के दाम, जनता को थोड़ी राहत


DEEPSHIKHA JAISWAL 12/09/2018 11:47 AM
410 Views

Kolkata. पेट्रोल-डीजल लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर जहां एक तरफ पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है, वहीँ दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल सस्ता करने की घोषणा की है। ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रति लीटर एक रुपए की कटौती करेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से कहा कि ईंधन की कीमतों पर वह सेस कम करे।

petrol diesel price will cheaper in west bengal mamata banerjee

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  ममता बनर्जी ने कहा

ममता ने राज्य सचिवालय संवाददाताओं से कहा है कि इस स्थिति में हमारी सरकार ने पेट्रोल और डीजल में एक रुपये प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है।ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए सेस में वृद्धि हुई है और ईंधन कीमतों में स्थिरता लाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।

ममता बनर्जी ने कहा

  पेट्रोल की कीमतों में इतनी बढ़ोतरी

यह भी पढ़ें...दुनिया में भारत की पहचान सहनशील देश के रूप में: वेंकैया नायडू

ममता बनर्जी के मुताबिक जनवरी 2016 में पेट्रोल की कीमत 65.12 प्रति लीटर थी और सितंबर 2018 में मूल्य बढ़कर 81.5 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इस तरह से पेट्रोल की कीमत 16.78 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। डीजल की कीमत 2016 में 48.80 रुपये प्रति लीटर थी अब यह 73.26 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जिसमें 24.46 रुपये बढ़ोतरी हुई है।"

रोचक जानकारी- ममता बनर्जी की उम्र 63 वर्ष

ममता बनर्जी की उम्र 63 वर्ष है।

Web Title: petrol diesel price will cheaper in west bengal mamata banerjee ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया