मायावती कर रही हैं झूठा दलित प्रेम का दिखावा: राज्यमंत्री


SHUBHENDU SHUKLA 12/09/2018 22:37:39
553 Views

Lucknow. अनुसूचित जाति एव वित्त विकास निगम के चेयरमैन राज्यमंत्री डॉ. लाल जी प्रसाद निर्मल ने लखनऊ में प्रेसवार्ता कर बसपा और मायावती पर दलित राजनीति करने का आरोप लगाया। अनुसूचित जाति एंव वित्त विकास निगम के चेयरमैन निर्मल ने एससी एसटी कानून पर बोलते हुए कहा कि इस कानून पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। इसमें यदि आरोप झूठ निकलता है, तो झूठी शिकायत करने वाले पर आईपीसी के तहत 1 साल तक सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में इस कानून का दुरूपयोग नही होगा। यह कानून दलितों के लिये सुरक्षा कवच का काम करेगा। जिससे दलित उत्पीड़न पर लगाम लगेगी।

state Minister Lal Jee Prasad Nirmal Speak Attack on Mayawati

यह भी पढ़ें...अमीनाबाद इंटर काॅलेज में चलाया स्वच्छता अभियान

  दलित हितैषी का ढोंग

मायावती पर हमला करते हुये कहा कि आज दलित हितैषी का ढोंग करने वाली मायावती ने बसपा शासन मे ही इस कानून को कमजोर किया था। लालजी प्रसाद ने कहा कि यदि किसी मामले मे दलित की हत्या हो जाती है, तो पीड़ित परिवार को 8 लाख रूपये तक मुआवजा दिये जाने का इंतजाम केन्द्र ने किया है। उन्होंने कहा कि स्टैन्डअप योजना के तहत भाजपा सरकार ने एससी एसटी वर्गों के लिये 8 से 10लाख तक लोन देने का इंतजाम किया है।

यह भी पढ़ें...NHM में बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितताओं का खेल, भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी

  दलितों को राजनीतिक भागीदारी

भाजपा दलितों को राजनीतिक भागीदारी दे रही है। अन्य कोई राजनीतिक दल ने अब तक ऐसी कोई भी पहल नही की थी। आज बसपा सुप्रीमो मायावती  भाजपा पर आरोप लगा रही है। जबकि उन्होंने अपने कार्यकाल में दलित एक्ट को कमज़ोर कर दिया था।


रोचक जानकारी- मायावती की उम्र 62 वर्ष है।

Web Title: state Minister Lal Jee Prasad Nirmal Speak Attack on Mayawati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया