राजस्थान में कांग्रेस की बड़ी जीत, भाजपा को तगड़ा झटका


RAJNISH KUMAR 13/09/2018 10:08 AM
1331 Views

Jaipur. आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी को करारा झटका लगा है। दरअसल, राजस्थान में हुए छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई को बड़ी जीत हासिल हुई है, जो भाजपा चिंताजनक है। यही नहीं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ में एनएसयूआई ने परचम लहराया है। करीब तीन माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए ये नतीजे भाजपा के लिए अहम हैं।

rajasthan me congress ko badi jeet, bjp ko jhatka
राजस्थान में आगामी तीन माह में विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में छात्र संघ चुनावों का कितना असर होगा, यह भविष्य के गर्त में है। वहीं, एनएसयूआई की जीत से कांग्रेस में नया जोश है। मुख्यमंत्री वसुंधरा के के गृह जनपद में एनएसयूआई ने सरकार को जोरदार झटका दिया है। जिले में सात महाविद्यालयों के आए परिणाम में पीजी महाविद्यालय, कन्या महाविद्यालय झालावाड़, राजकीय महाविद्यालय मनोहरथाना, राजकीय महाविद्यालय पिड़ावा में एनएसयूआई ने झांडे गाड़े हैं। वहीं, राजकीय महाविद्यालय चौमहला, राजकीय बिड़ला महाविद्याल भवानीमंडी, उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्याल झालरापाटन में जरुर एबीवीपी का दबदबा रहा है।

यह भी पढ़ें .... बड़ी खबर: भगोड़ा विजय माल्या ने मोदी सरकार के मंत्री के बारे में कह दी ये बड़ी बात

जिले में छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई का दबदबा रहने से लोग विधानसभा चुनाव से भी युवाओं के रुझान को जोड़कर देख रहे हैं। जिले के सबसे बड़ेे पीजी महाविद्यालय में एनएसयूआई के चन्द्रप्रकाश शर्मा के सिर सेहरा बंधा है। नवनियुक्त छात्रसंघ अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश शर्मा ने कहा कि मुझे जीत का पूरा विश्वास था, पांच साल से छात्रों के लिए काम कर रहा है। महाविद्यालय में रिक्त पदों को भरने, नियमित कक्षाएं संचालित करवाने सहित प्राचार्य पद को भरवाना प्राथमिकताएं रहेंगी। वहीं, राजकीय कन्या महाविद्यालय में चारों पदों पर एनएसयूआई की प्रत्याशी विजय हुई है। कन्या महाविद्यालय में जीत के जश्न के बाद सिटी फोर लेन एनएसयूआई व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के नारेबाजी करने के दौरान जाम जैसी स्थिति बन गई।

rajasthan me congress ko badi jeet, bjp ko jhatka

पीजी महाविद्यालय झालावाड़ में एनएसयूआईए चन्द्रप्रकाश शर्मा अध्यक्ष बने। कन्या महाविद्यालय झालवाड़ एनएसयूआई धापू सेन, राजकीय बिड़ला महाविद्यालय भवानीमंडी में ऋषभ श्रंगी निर्विरोध, राजकीय महाविद्यालय मनोहरथाना में एनएसयूआई के गोविन्द लोधा, राजकीय महाविद्यालय चौमहला में एबीवीपी के कृष्णपाल सिंह, राजकीय महाविद्यालय पिड़ावा में एनएसयूआई के नरेन्द्र माली उद्यानिकी महाविद्यालय झालरापाटन के शिक्ति सिंह अध्यक्ष बने।

रोचक जानकारी: राजस्थान की मुख्यमंत्री का नाम

वसुन्धरा राजे सिंधिया भारत के राज्य राजस्थान की वर्तमान मुख्यमंत्री हैं। वे राजस्थान की पहली महिला मुख्यमंत्री हैं।

Web Title: rajasthan me congress ko badi jeet, bjp ko jhatka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया