कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, दो अध्यक्षों की हुई छुट्टी


SUJEET KUMAR 13/09/2018 14:09:20
4361 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी में एक बड़ा फेरबदल हुआ है, जिसमें जिले के पांच ब्लाक अध्यक्ष बदले गए हैं। हालांकि ग्रामीण इलाकों के अध्यक्षों ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है। जबकि दो ब्लॉक अध्यक्षों को हटा दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गिरीश देवांगन द्वारा जारी की गई सूची में राजनांदगांव, सहित शहर के दो ब्लॉक, चौकी व मोहल्ला ब्लॉक अध्यक्ष बदले गए हैं। 

congress party new team in District

ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान ने बताया कि संगठन को गति देने के लिए नई नियुक्तियां की गई हैं। ऐसे में अब नई अध्यक्ष कार्यकारिणी का विस्तार करेंगे और चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे।

congress party

गौरतलब है कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी अपनी टीम में युवा नेताओं को अधिक महत्व दे रही है। यहीं कारण है कि वह टीम में बड़े स्तर बदलाव कर रही है। अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा बदलाव करते हुए अहमद पटेल को कांग्रेस का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया था। पटेल को मोतीलाल वोरा की जगह चुनाव पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया था। जबकि वोरा का महासचिव के रुप में कांग्रेस मुख्यालय के प्रशासन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

रोचक जानकारी- (कांग्रेस पार्टी की स्थापना)

कांग्रेस पार्टी की स्थापना ब्रिटिश राज में 28  दिसंबर 1885 में हुई थी। इसके संस्थापकों में ए ओ ह्यूम (थियिसोफिकल सोसाइटी के प्रमुख सदस्य), दादा भाई नौरोजी और दिनशा वाचा शामिल थे।

 

Web Title: congress party new team in District ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया