मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

छात्रों की स्कॉलरशिप का पैसा हड़पने वाले अब चोर-चोर मौसेरे भाई: डा. चन्द्रमोहन


SHUBHENDU SHUKLA 13/09/2018 16:31:03
538 Views

Lucknow. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों चर्चा करते हुए कहा कि कभी एक दूसरे की घोर विरोधी पार्टियों सपा और बसपा अचानक एक दूसरे के करीब आने की कोशिश क्यों कर रही हैं? इसकी वजह धीरे-धीरे साफ हो रही हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त ये दोनों पार्टी के शीर्ष नेताओं को अपनी पूर्ववर्ती सरकारों में किस गए आर्थिक अपराध पर कार्रवाई का डर सताने लगा है इसीलिए ये ‘चोर-चोर मौसेरे भाई’ की कहावत को चरित्रार्थ कर रहे हैं। 

BJP spokesman Dr. Chandramohan Spoke attack SP and BSP

यह भी पढ़ें...यह लालबागचा राजा की विशेषता, जानें क्यों हैं इतने फेमस

  जनता की हितैषी बनने का ढोंग

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई से घबराई सपा और बसपा आपस में लामबंद होने का दिखावा कर रही हैं, जिससे वह कड़ी कार्रवाई से बच सकें। जनता की हितैषी बनने का ढोंग करने वाली इन पार्टियों की हकीकत अब सामने आ चुकी है। बसपा के शासनकाल में मेरठ और इटावा समेत कई जिलों में छात्रों की संख्या ज्यादा दिखाकर किए गए छात्रवृत्ति घोटाले का भंडाफोड़ हो चुका है। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की जांच में पूर्ववर्ती विपक्षी सरकारों का भ्रष्टाचार पूरी तरह से बेनकाब हो गया है। इतना ही नहीं भारत के नियंत्रक महालेखापरीक्षक (कैग) पिछली अखिलेश यादव सरकार में हुए छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रहे हैं। 

BJP spokesman Dr. Chandramohan Spoke attack SP and BSP

  जनता नहीं करेगी माफ

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा ने जिस तरह से छात्रों के स्कॉलरशिप का पैसा हड़पा उसे जनता कभी माफ नहीं करेगी। जनता के प्रकोप से बचने के लिए ही ये दल अब एक होने का दिखावा कर रहे हैं। विपक्षी सरकारों के नेताओं ने एक ओर जहां विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति को हड़पकर उसका पैसा अपने ऐशो आराम में खर्च करने का काम किया। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने छात्रवृत्ति में इजाफा करते हुए इससे अधिक से अधिक छात्रों को आच्छदित करने का प्रयास किया है। 

यह भी पढ़ें...सीरियल किलर ने किया ऐसा खुलासा, उड़ जाएंगे होश, 3 कत्ल और 33...

  आय सीमा में बढ़ोतरी 

प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा सरकार ने छात्रवृत्ति और शुल्क भरपाई योजना का लाभ लेने के लिए निर्धारित आय सीमा में बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही अनुसूचित जाति और जनजाति के कक्षा नौ और दस के विद्यार्थियों को मिलने वाली छात्रवृत्ति में 750 रुपए की वृद्धि करते हुए इसे तीन हजार रुपए सालाना कर दिया है। इसके अलावा भाजपा सरकार ने एक ऐसा फुलप्रूफ तंत्र भी बनाया है, जिससे छात्रवृत्ति का पैसा हर पात्र विद्यार्थी तक पहुंच सके। 

रोचक जानकारी- सीएम योगी आदित्यनाथ 26 साल की उम्र में सांसद बने थे।

 

 

Web Title: BJP spokesman Dr. Chandramohan Spoke attack SP and BSP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया