मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान: बोले, समाजवाद से नहीं...


RAJNISH KUMAR 13/09/2018 19:05 PM
175 Views

Lucknow. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि धर्म, जाति, मजहब और गरीबी हटाने की बात करने वाले यह जान लें कि समाजवाद, साम्यवाद नहीं, रामराज्य से भारत चलेगा। 

cm yogi ka bada bayan, bole samajwad se nhi ramrajya se chalega bharat

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को टीडी कॉलेज प्रांगण में पूर्व मंत्री शहीद उमानाथ सिंह की 24वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह को संबोधित कर रहे थे। योगी ने विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 1994-95 में प्रदेश में अराजकता चरम पर थी। इसके खिलाफ आवाज उठाते हुए शहीद हुए पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह के नाम से अब जौनपुर में बन रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का नामकरण होगा। योगी ने कहा कि जौनपुर पंडित दीनदयालजी की कर्मभूमि रही है। यहीं उन्होंने अंत्योदय की बात की थी। इसी भाव को शहीद हुए उमानाथ सिंह ने आगे बढ़ाया और तत्कालीन सपा सरकार के खिलाफ आवाज उठाई।

  कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अब प्रदेश की सरकार समानता का भाव पैदा करने का काम कर रही है। पहली बार गरीबों के बैंक खाते खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के धन का एक-एक रुपया यदि किसी योजना के नाम पर भेज जाए, तो वह सीधे उनके खाते में पहुंचे। योगी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने ’गरीबी हटाओ’ के खूब नारे दिए, लेकिन ईमानदारी से काम नहीं किए। 1970 के दशक में कांग्रेस ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ पात्रों को नहीं मिल पाया। आज सरकार ने 87 लाख परिवारों को रसोई गैस उपलब्ध कराए। 52 लाख गरीबों को विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए। 

cm yogi ka bada bayan, bole samajwad se nhi ramrajya se chalega bharat

  दो अक्टूबर तक जिलों को किया जाए ओडीएफ

स्वछ भारत अभियान को सफल बनाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जौनपुर में कूड़ों का ढेर नजर आ रहा है। इसे अभियान चलाकर 15 सितंबर तक साफ किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें ... पीएम नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला: कहा, सपोर्ट सिस्टम...

योगी ने कहा कि इस अभियान में हर नागरिक की हिस्सेदारी होनी चाहिए। दो अक्टूबर तक बेस लाइन सर्वे के आधार पर जिलों को ’ओडीएफ ’ (खुले में शौच से मुक्त) घोषित किया जाएगा। 

रोचक जानकारी : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम 

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मन्दिर के महन्त तथा राजनेता हैं एवं वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री हैं। इन्होंने 19 मार्च 2017 को प्रदेश के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद यहाँ के 21वें मुख्यमन्त्री पद की शपथ ली।

Web Title: cm yogi ka bada bayan, bole samajwad se nhi ramrajya se chalega bharat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया