मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

मध्य प्रदेश चुनाव से पहले मोदी का मस्जिद दौरा, मुसलमानों को रिझाने की कोशिश


RAGHVENDRA CHAURASIA 14/09/2018 12:38 PM
260 Views

Indore. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने मुस्लिमों को रिझाने की कोशिश की है। पीएम मोदी इंदौर के मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने मुस्लिम बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफद्दीन से मुलाकात की। पीएम मोदी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे। 

Madhya Pradesh Chunav se pahle  Modi ka masujid Daura, Musalmanon ko Rijane ki Koshish

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आपने जीवन में उतारा है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मस्जिद में भाषण के दौरान कहा कि आज यहां आकर बहुत खुशी मिली है। उन्होंने कहा कि यह समाज इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को अपने जीवन में उतारा है और दुनिया तक उनका पैगाम पहुंचाया है। पीएम ने कहा कि हम पूरी दुनिया को एक परिवार मानने वाले लोग हैं सबको साथ लेकर चलने की परंपरा को मानने वाले लोग हैं। मोदी ने कहा यह समाज काफी सेवा का काम कर रहा है। दाऊदी समाज इस कोशिश में लगा हुआ है कि कोई भी भूखा खाली पेट सोने न पाए। आप लोगों ने दर्जनों अस्पताल खुलवाये हैं जिसमें बड़ी संख्या में दीन-दुखियों का उपचार किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि देश में पहली बार सरकार ने स्वास्थ्य को इतनी अहमियत दी है।

  गुजरात में आप लोगों ने हमारा साथ दिया 

गुजरात में मुस्लिम समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जब मैं गुजरात में था तो आप लोगों ने मेरा साथ दिया था। बोहरा समाज शांति का संदेश देता है और लोगों में प्रेम -भावना की अलख जागता है। पीएम ने कहा कुछ वर्ष पहले कुपोषण से लड़ने के लिए गुजरात सरकार के दौरान मैंने सहयोग मांगा था जिस पर आप लोगों ने स्वीकार किया और मेरा सहयोग किया। पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सैयदना की मुलाकात ट्रेन में हुई थी और दोनों के बीच निरंतर संवाद होता रहा। दांडी यात्रा के दौरान गांधी सैयदना साहब के घर सैफी विला में रुके थे। आजादी के बाद सैयदना ने इस विला को देश के सुपुर्द कर दिया है। 

Madhya Pradesh Chunav se pahle  Modi ka masujid Daura, Musalmanon ko Rijane ki Koshish

आपको बता दें कि सैयदना मु्फद्दल सैफद्दीन को प्रदेश सरकार ने राज्य अति​थि का दर्जा दिया है। एमपी में 20 दिवसीय प्रवास के दौरान सैयदना धार्मिक प्रवचन देंगे। बताया जा रहा है कि सैयदना तीन मस्जिद का उद्घाटन करेंगे। खबर यह भी है कि दाउदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु का दीदार व उनकी अमृतवाणी को सुनने के लिए 40 से ज्यादा देशों से 1.7 लाख लोगों के इंदौर पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: भगोड़ा विजय माल्या ने मोदी सरकार के मंत्री के बारे में कह दी ये बड़ी बात

रोचक जानकारी: पीएम मोदी की मां का नाम 

पीएम मोदी की मां का नाम हीराबेन है वह गुजरात में रहती हैं।

Web Title: Madhya Pradesh Chunav se pahle Modi ka masujid Daura, Musalmanon ko Rijane ki Koshish ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया