मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

कांग्रेस ने इस नेता को बताया पीएम पद का उम्मीदवार, मची खलबली


RAJNISH KUMAR 14/09/2018 17:28 PM
731 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। आम चुनाव 2019 भारतीय जनता पार्टी को परास्त करने के लिए विपक्षी दल एकजुट होकर गठबंधन करने की जुगत में हैं। हालांकि अभी गठबंधन को लेकर मीडिया में ही चर्चा हो रही है, लेकिन जमीन पर अभी कुछ दिखाई नहीं दे रहा है।

congress ne is neta ko bataya pm pad ka ummedwar machi khalbali

मीडिया रिपोर्टों की मानें तो हर पार्टी अपने आप को मजबूत करने में लगी हुई है, लेकिन इस बीच कांग्रेस ने अपने प्रधानमंत्री उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है। कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार की घोषणा होने के बाद से ही राजनीतिक दलों में घमासान मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें ... पूर्वी भारत का पहला लाल होगा 46वां मुख्य न्यायधीश, तैयारियां तेज

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश की जनता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखने के लिए तैयार है और वही उनकी पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

congress ne is neta ko bataya pm pad ka ummedwar machi khalbali

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने भी अपने बयान में कहा था कि महागठबंधन के लिए मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाना चाहिए। वहीं, मायावती भी कह चुकी हैं कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार सीटों की संख्या के आधार पर तय किया जाए। अब इससे पता चलता है कि गठबंधन को लेकर अभी किसी भी दल में कोई बातचीत नहीं हुई है। सभी दल चाहते हैं कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार उसके ही दल से हो।

रोचक जानकारी : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अधिकतर कांग्रेस के नाम से प्रख्यात है। कांग्रेस की स्थापना ब्रिटिश राज में 28 दिसंबर 1885 में हुई थी। इसके संस्थापकों में एओ ह्यूम, दादा भाई नौरोजी और दिनशा वाचा शामिल थे।

Web Title: congress ne is neta ko bataya pm pad ka ummedwar machi khalbali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया