करण दलाल व अभय का जूता प्रकरण, मायावती को लिखा गठबंधन को लेकर होश उड़ाने...


SHUBHENDU SHUKLA 15/09/2018 00:47:35
2009 Views

Chandigarh. कांग्रेस नेता करण दलाल और अभय चौटाला के बीज हुआ विधानसभा जूता प्रकरण का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यह मामला अब बसपा सुप्रीमो मायावती के पास पहुंच चुका है। दलाल ने मायावती को गठबंधन को लेकर होश उड़ाने वाला पत्र लिखा है। दलाल ने बसपा सुप्रीमो को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह इनेलो पार्टी के साथ किया गया गठबंधन तोड़ दें।

Karan Dalal writes to Mayawati to break the alliance with Inelo Party   

यह भी पढ़ें...बसपा के लिए खुशखबरी, राजधानी आ रहीं मायावती, इस तारीख को कर सकती हैं गृह प्रवेश

  एससी-एसटी विरोधी

दलाल ने इनेलो और अभय चौटाला पर आरोप लगाते हुए एससी-एसटी का विरोधी बताया है। बताते चलें कि करण ने अभय के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत पहले से ही दे रखी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनको जान से मारने की धमकी दी गई है। वहीं, बड़े नेताओं के बीच का मामला होने के कारण पुलिस ने भी चुप्पी साध ली है। वहीं, दूसरी ओर अभय ने दलाल पर आरोप लगाया है कि वह शिकायत देने के अभ्यस्त हो चुके हैं। उनकी पुलिस में शिकायत करने की आदत कोई नई नहीं है। 

Karan Dalal writes to Mayawati to break the alliance with Inelo Party

  राजनीतिक उठा पटक

बता दें कि हरियाणा में इनेलो पार्टी और बसपा के बीच गठबंधन हो चुका है। ऐसे में दलाल ने मायावती को खत लिखकर राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मचा दिया है। उनके इस काम को कुछ राजनीतिक विशेषज्ञ नया दांव बता रहे हैं। खबर यह भी है कि हरियाणा में कांग्रेस भी बसपा से गठबंधन करना चाहती है। कांग्रेस के पूर्व सीएम  भूपेंद्र सिंह हुड्डा खुलकर यह बात कह चुके हैं। 

यह भी पढ़ें...इस एक्ट्रेस ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुकर पर लगाए संगीन आरोप

  क्या है जूता मामला

बताते चलें कि करण दलाल और अभय चौटाला जूता प्रकरण मामला विधानसभा में देखने को मिला था। यहां गरीबों का राशन बंद करने पर दलाल बिफर उठे थे। इस बीच उन्होंने हरियाणा सरकार पर हमला बोला था। इसी बीच विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। मामला यहां तक बढ़कर पहुंच गया कि दलाल और चौटाला ने अपने जूते निकाल लिए। इस घटना से विधानसभा की मर्यादा को ठेस पहुंची थी। चौटाला और दलाल परिवार के बीच पुरानी रंजिश है। 

रोचक जानकारी- बसपा सुप्रीमो मायावती की उम्र 62 वर्ष है। उनका जन्म 15 जनवरी 1956 को नई दिल्ली में हुआ था।

 

Web Title: Karan Dalal writes to Mayawati to break the alliance with Inelo Party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया