पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, भाजपा में मची खलबली


RAJNISH KUMAR 15/09/2018 09:46 AM
720 Views

Lucknow. पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राज में लोकतंत्र खतरे में है। अब देश को जातिवाद व सांप्रदायिकता की आग में झोंका जा रहा है। केंद्र सरकार दलितों के खिलाफ काम कर रही है, केंद्र सरकार दलितों की हितैषी कतई नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकना है। भाजपा अगर फिर सत्ता में आ गई तो देश से लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। अखिलेश के बयान के बाद भाजपा में खलबली मच गई है।

akhilesh yadav ne diya bada bayan, bjp me machi khalbali

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सामाजिक न्याय साइकिल यात्रा को इटावा से नई दिल्ली रवाना करने के बाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।  अखिलेश ने कहा कि यह साइकिल यात्रा विकास यात्रा है, अगर यह सफल हो गई तो देश में लोकतंत्र बचा रहेगा। अगर देश में दोबारा भाजपा की सरकार आई तो लोकतंत्र देश से खत्म हो जाएगा। इसी कारण भाजपा को रोकने के लिए अभी से जुट जाएं। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा वालों ने गंगा माता को भी धोखा दे दिया। जब तक उसकी सहायक नदियों की सफाई नहीं होगी, तब तक गंगा साफ नहीं होगी।

  देश-प्रदेश में बढ़ी बेरोजगारी

अखिलेश ने कहा कि अभी तक जितनी भर्तियां हुईं, उन सभी के पेपर लीक हो गए। ऐसा किसी सरकार में नहीं हुआ। आने वाले समय में सपा सरकार में पुलिस भर्ती जिस तरीके से हमने कराई थी, उसी तरीके से कराई जाएगी। भाजपा सरकार ने दलितों और पिछड़ों की नौकरियां छीनी हैं। आज देश तथा प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है। किसानों को पैदावार की लागत नहीं मिल पा रही है। अखिलेश ने कहा कि चुनाव आ रहा है, जातिगणना की बात शुरू हो गई है। बेहतर यह होगा कि सभी को आधार से जोड़ दिया जाए और सभी जातियों की गिनती हो जाए। समाजवादी लोग विकास की बात करते हैं जबकि भाजपा के लोग कहते हैं कि जहां नाला दिख जाए वहीं आग लगाकर पकौड़े बनाना। हमने एक्सप्रेस-वे 22 महीने में बना दिया वे 19 महीने में ही बनाकर दिखा दें।

akhilesh yadav ne diya bada bayan, bjp me machi khalbali

  भाजपा सरकार को हटाना एकमात्र विकल्प

समाजवादी पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव प्रो़ रामगोपाल यादव ने कहा प्रदेश सरकार संविधान के हिसाब से नहीं चल रही है। इसे बर्खास्त कर देना चाहिए। लोकसभा के साथ यूपी में विधानसभा चुनाव होने चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी ने लोगों को बर्बाद कर दिया। नौकरियां खत्म हो गईं। भाजपा सत्ता में रहने के लिए सबकुछ करेगी।

यह भी पढ़ें ... कुलगाम में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 3 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

भाजपा के कुछ लोग केवल इसलिए घूम रहे हैं कि वे तोड़फोड़ करके नई पार्टियों का निर्माण करें। सपा सरकार की सभी योजनाएं बंद कर दीं, ऐसी सरकार को हटाना ही एकमात्र विकल्प है।

  रोचक जानकारी : समाजवादी पार्टी की स्थापना

समाजवादी पार्टी भारत का एक राजनीतिक दल है। यह भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश में आधारित है। यह चार अक्टूबर 1992 को स्थापित किया गया था। समाजवादी पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षा मंत्री रह चुके हैं।

Web Title: akhilesh yadav ne diya bada bayan, bjp me machi khalbali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया