मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

सोनिया गांधी के सबसे करीबी कांग्रेसी नेता ने राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा, मचा हड़कंप


UMENDRA SINGH 15/09/2018 12:38:35
1990 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस संरक्षक सोनिया गांधी को तगड़ा झटका लग गया है। दिग्गज कांग्रेसी नेता ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। ऐन चुनाव से पहले इस दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस के समीकरण बिगड़ सकते हैं। उनके इस्तीफे की खबर से राहुल और सोनिया भी बेचैन होगये हैं। आइए जानते हैं कौन है वो नेता जिसने पार्टी छोड़ दी है।

big congress leader resign

  ये है वो नेता जिसने छोड़ा पार्टी का दामन

चुनाव से पहले जिस वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है वो कोई और नहीं बल्कि मेघालय के बड़े नेता डोनवा देथवेल्सन लपांग हैं। इनके कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये पांच बार मेघालय के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

big congress leader resign

  इस वजह से दिया है कांग्रेस से इस्तीफा

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रहे डोनवा देथवेल्सन लपांग ने अपना इस्तीफा सीधा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा देने की वजह अपनी उपेक्षा बतायी है। उनका कहना है कि कांग्रेस अपने वरिष्ठ नेताओं को अब भाव नहीं दे रही है।

  इतना बड़ा है मेघालय में इस नेता का कद

उत्तर भारत के लोग भले ही उनके नाम से ज्यादा वाकिफ न हों लेकिन उनका कद मेघालय में कुछ ऐसा ही है जैसे यूपी-उत्तराखंड में एनडी तिवारी का हुआ करता था। वो पहली बार 1992 में सीएम बने। इसके बाद और चार बार सीएम रहे हैं।

-------------------------------

रोचक जानकारी- राहुल गांधी इस बार अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं।

Web Title: big congress leader resign ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया