मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ
 

यूपी उत्सव 25 अक्टूबर से, यहां होगा आयोजन


NAZO ALI SHEIKH 15/09/2018 17:03:52
145 Views

Lucknow. इस बार यूपी उत्सव का आयोजन प्रगति पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट करा रहा है। उत्सव का आयोजन 25 अक्टूबर से शुरू होगा और 4 नवंबर तक कार्यक्रम चलेगा। कार्यक्रम का आयोजन हनुमान सेतु स्थित झूलेलाल घाट में किया जाएगा। ट्रस्ट लगातार पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन करता आ रहा है। इस बार भी इस उत्सव में पर्यावरण जागरण के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होगा। पारंपरिक कलाओं को मंच देने के साथ-साथ प्रतिभाओं को उत्साहवर्धन भी किया जाएगा। उत्सव में बच्चों के लिए झूले, फूड स्टॉल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

is baar yahaan hoga up mahotsav ka aayojan

  दिया जाएगा पर्यावरण रत्न

कैसरबाग स्थित प्रेस क्लब में ट्रस्ट के अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने “यूपी उत्सव” का पोस्टर रिलीज करते हुए बताया कि “यूपी उत्सव” में पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली हस्तियों को पर्यावरण रत्न दिया जाएगा। प्रतिभाशाली बच्चों को बाल प्रतिभा रत्न से नवाजा जाएगा। 

up mahotsav - photo

  सौ से अधिक लगेंगे स्टॉल

कार्यक्रम में सम्मान समारोह का आयोजन भी होगा। पीएम नरेन्द्र मोदी के “मिशन इंडिया क्लीन” के तहत स्वच्छता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल करने वाले लोगों को स्वच्छता सम्मान दिया जाएगा। मेले में सौ से अधिक स्टॉल लगाए जाएंगे। इसमें स्वरोजगार के अवसर लोगों को मिलेंगे। इसमें लोगों को प्रोत्साहन भी किया जाएगा। पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए पौधों का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा।

रोचक जानकारी : लखनऊ नगर निगम हेल्पलाइन नंबर

नगर निगम कंट्रोल रूम नंबर 0522-2307770, 0522-2307782, 0522-2307783

 

Web Title: is baar yahaan hoga up mahotsav ka aayojan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया