बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने शुलभ शौचालय का शिलान्यास किया


SHUBHENDU SHUKLA 15/09/2018 19:15:29
726 Views

Lucknow. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किये गये राष्ट्रव्यापी ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान के अंर्तगत आज भारतीय जनता पार्टी उप्र के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने मुंशी प्रेमचन्द्र स्मारक लमही, जनपद वाराणसी में श्रमदान किया। इस अवसर पर लमही में सी.एस.आर. के माध्यम से निर्मित शुलभ शौचालय का शिलान्यास भी किया गया। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम में दिये गये प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुना। डा. पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहुत ही शालीनता से स्वच्छता के संबंध में देश के नागरिकों को जागरूक करते हुए अपनी बात रखी है। 

BJP state president Dr. Mahendra Nath Pandey Laid the foundations

यह भी पढ़ें...अमेरिका ने उत्तर कोरिया की बढ़ाई मुश्किलें, आईटी कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध

  गांधी के संस्कारों को स्वीकारा

उन्होंने आजादी के समय के महापुरुषों को याद करते हुए उनकी ईमानदारी पर चर्चा की। कहा कि महात्मा गांधी पूरे देश के स्वीकार्य नेता थे। गांधी परिवार ने उनके नाम की टाइटिल, उपाधि तो अपने नाम के साथ रखी, लेकिन गांधी जी के आदर्शों और संस्कारों को नहीं स्वीकारा। जबकि प्रधानमंत्री मोदी व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गांधी जी के संस्कारों को स्वीकार्य किया।

BJP state president Dr. Mahendra Nath Pandey Laid the foundations

  बदल रहा वाराणसी

डा. पाण्डेय ने इस अवसर पर सरदार बल्लभ भाई पटेल को याद किया। उन्होंनेक हा कि प्रधानमंत्री ने नर्मदा नदी पर विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति लगाकर सरदार बल्लभ भाई पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने बताया कि सपा, बसपा, कांग्रेस निजी स्वार्थों के लिए काम करती है, जबकि भारतीय जनता पार्टी सर्व समाज तथा गरीब कल्याण के लिए काम कर रही है। आज वाराणसी ऐसे बदल रहा है जिसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। 2019 का लोकसभा चुनाव देश के भाग्य के लिए निर्णायक चुनाव होगा।

BJP state president Dr. Mahendra Nath Pandey Laid the foundations

  नये भारत का निर्माण

प्रदेश अध्यक्ष जी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न देते हुए देश के नवनिर्माण में लगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कि एक नये भारत के निर्माण के लिए अग्रसर हैं, उनका समर्थन करें। विपक्ष केवल मोदी विरोध की बात करता है तथा देश के विकास के लिए बाधक है। भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के संबंध में कोई भी समझौता नहीं करेंगी। डा. पाण्डेय ने कहा ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान 15 सितम्बर से गांधी जयंती यानि 2 अक्टूबर तक चलेगा। 

यह भी पढ़ें...सऊदी अरब में पहली बार महिलाओं के निकली भर्तियां,24 घंटे में इतने आवेदन

  फिर बीजेपी की बनेगी सरकार

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में पुनः बीजेपी को भारी बहुमत से विजयी बनाइए और देश के नवनिर्माण में भागीदार बनिए। स्वच्छता के क्षेत्र में सरकार ही नहीं अपितु बहुत सारी संस्थाये सराहनीय काम कर रही है, जिनको मैं बधाई देता हूँ। इस मौके पर जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, प्रदीप अग्रहरि, उदय प्रताप सिंह पप्पू, रामप्रकाश दुबे, उमेश दत्त पाठक, विनोद सिंह, जयनाथ मिश्रा, अभिषेक राजपूत, धनंजय शर्मा सहित तमाम कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रोचक जानकारी- पीएम मोदी की उम्र 67 साल है।

 

 

Web Title: BJP state president Dr. Mahendra Nath Pandey Laid the foundations ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया