मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग की योजना बैठक संपन्न


SHUBHENDU SHUKLA 15/09/2018 20:12:15
177 Views

Lucknow. भारतीय जनता पार्टी आईटी विभाग उप्र की योजना बैठक भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर संपन्न हुई। बैठक में आईटी विभाग की प्रदेश टीम के साथ 6 क्षेत्रों से आये हुए संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहे। प्रदेश कार्यालय पर आयोजित बैठक के उद्देश्यों से अवगत कराते हुए प्रदेश प्रवक्ता एवं आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक संजय राय से बताया कि बैठक में सांगठनिक संरचना, प्रदेश स्तर पर कार्यशाला, कमिश्नरी स्तर पर कार्यशाला क्षेत्रीय एवं जिला स्तर पर भाजपा के समर्थक जो कि सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय रहते हैं। उनको लेकर वॉलेन्टियर्स मीट, नमो ऐप का प्रशिक्षण कार्यक्रम के विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। 

Bharatiya Janata Party IT department

यह भी पढ़ें... IBPS में निकली 7 हजार पदों पर भर्ती, 18 सितंबर से करें आवेदन

  प्रशिक्षण की योजना

भाजपा के आगामी अभियानों से अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने एवं अधिक से अधिक लोगों से जोड़ने के लिए आईटी विभाग की भूमिका एवं योजना पर चर्चा हुई। श्री राय ने बताया कि सांगठनिक संरचना के स्तर पर भाजपा के बूथ स्तर साइबर योद्धा तैयार हैं। जिनका हर स्तर पर प्रशिक्षण की योजना बनायी गयी। इसके अतिरिक्त प्रदेश, क्षेत्र, जिला, लोकसभा, विधानसभा एवं मण्डल स्तर पर होने वाली कार्यशालाओं एवं प्रवास की योजना तैयार की गयी एवं इसके पश्चात पूरी योजना कार्यक्रम से राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष ड. महेन्द्रनाथ पाण्डेय व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के साथ बैठक करके अवगत कराया।

Bharatiya Janata Party IT department

यह भी पढ़ें...सऊदी अरब में पहली बार महिलाओं के निकली भर्तियां,24 घंटे में इतने आवेदन

  प्रशिक्षित करने का अभियान

पार्टी का निर्देश है कि आने वाले समय में नमो ऐप को लेकर समाज में जागरूकता बढ़ाने एवं उसके उपयोग के लिये नए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का अभियान आईटी द्वारा किया जाना है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि प्रत्येक जिलों एवं क्षेत्र में आईटी के जिला प्रभारी को नमो एप का प्रभार सौंपा जायेगा, जो प्रशिक्षण अभियान को विधिवत संचालित करने में सहयोह करेंगे। सितम्बर माह में सभी जिला संयोजकों एवं नमो ऐप के प्रभारी पदाधिकारियों का प्रदेश स्तरीय इसी सितम्बर माह में लखनऊ में होगा। 1471 मण्डलों आईटी की टीम बनायी गयी मण्डलों के संयोजक का सम्मेलन अक्टूबर में प्रदेश स्तरीय होगा। बैठक में 6 क्षेत्रों से आये हुए क्षेत्रीय संयोजक एवं सह संयोजकों ने भाग लिया।

रोचक जानकारी- भारतीय जनता पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 में हुई थी।

 

Web Title: Bharatiya Janata Party IT department's planning meeting concluded ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया