मुख्य समाचार
 

भारत की हर पार्टी से अलग होगा कांग्रेस का ये घोषणापत्र, जानें क्यों पूरा देश करेगा जय जयकार


UMENDRA SINGH 16/09/2018 11:24:25
2433 Views

New Delhi. राहुल गांधी की पार्टी ने तय किया है कि कांग्रेस का घोषणा हर दल से अलग होगा। उसमें ऐसी घोषणायें होंगी जो जनता से जुड़ी होंगी। जो मुद्दे और विषय जनता से राय के बाद सामने आएंगे वहीं कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में शामिल किए जाएंगे।

congress ka ghoshna patra

अपनी इस योजना के लिए कांग्रेस देश के अलग-अलग स्थानों और समाज के विभिन्न वर्गों के बीच जाकर राय लेगी। कांग्रेस ने इसके लिए वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को घोषणापत्र कमेटी का अध्यक्ष भी चुन लिया है। एके.एंटनी को सभी विभागों और संगठनों के बीच बेहतर सांमजस्य के लिए को-ऑर्डिनेशन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

congress ka ghoshna patra

ये है कांग्रेस की बड़ी योजना

राहुल की पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए खास घोषणापत्र तो बनायेगी ही, साथ ही पांच राज्यों के चुनावों को ध्यान में रखकर भी जनता का मन टटोलेगी। मध्य प्रदेश में कांग्रेस वचनपत्र लाने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में शनिवार को हुई घोषणा पत्र कमेटी की बैठक में 23 सब कमेटियां गठित की गई हैं जिनकी जिम्मेदारी किसान, व्यापारी, युवा, एक्स सर्विस मैन, महिलाएं और अन्य पेशेवरों से बातचीत कर उनके सुझाव और विचारों को जुटाना है। पार्टी उसी फीडबैक के आधार पर घोषणापत्र तैयार करेगी। 

---------------------

रोचक जानकारी- सोनिया गांधी रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं।

 

Web Title: congress ka ghoshna patra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया