मायावती की जोरदार एंट्री से बसपा में खुशी की लहर, यहां से बनेगा चुनावी चक्रव्यूह


SHUBHENDU SHUKLA 16/09/2018 11:13:04
3616 Views

Lucknow. बसपा सुप्रीमो मायावती ने नवाबों के शहर लखनऊ में जोरदार एंट्री की है। कयास लगाए जा रहे थे कि वह नवरात्रि के समय तक राजधानी आएंगी ओर अपने नए घर में शिफ्ट होंगी। लेकिन मायावती अपने नए आवास 9- माल एवेन्यू में शिफ्ट हो गई हैं। मायावती के राजधानी लौटने पसपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जून माह में मायावती ने 3-ए माल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास को खाली कर दिया था और दिल्ली चली गई थीं। 

Mayawati enters her new accommodation 9- Mall Avenue

यह भी पढ़ें...बिग बॉस 12 को शुरू होने से पहले झटका, एक्स कंटेस्टेंट ने खोले घर से जुड़े राज

  गतिविधियों में आएगी तेजी

बसपा सुप्रीमो के राजधानी लौटने पर सांगठनिक गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है। चुनावी रणनीति को लेकर अभेद्य चक्रव्यूह भी अब यहीं बनाई जाएगी। बताते चलें कि बसपा पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाईचारा सम्मेलन करने लोगों को एकजुट करने और संगठन के विस्तार में लगे हुए हैं। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में मायावती के राजधानी लौटने पर उत्साह देखने को मिल रहा है। नए मकान में काम चलने के कारण मायावती दिल्ली चली गईं थी। तीन महीने बाद वह वापस लौटीं हैं। लोकसभा और तीन राज्यों में होने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो अपने नए आवास से रणनीति तैयार करेंगी। 

Mayawati enters her new accommodation 9- Mall Avenue

  सपा-बसपा गठबंधन की चर्चा

मायावती के लखनऊ लौटने पर पार्टी के साथ ही सपा और बसपा गठबंधन को लेकर रणनीतिक गतिविधियों में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन अभी तक इस पर किसी तरह के संकेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने खुलकर नहीं दिए हैं। बसपा सुप्रीमो पूरी तरह से चुप हैं।  गठबंधन को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लोगों को यह बात समझ में नहीं आ रही है कि किन सीटों पर पार्टी का प्रत्याशी मैदान में होगा और किन सीटों पर गठबंधन या दूसरे दलों का।

यह भी पढ़ें...यूपी उत्सव 25 अक्टूबर से, यहां होगा आयोजन

 इन मुद्दों से सियासत गरम

एससी-एसटी एक्ट, शिवपाल यादव के अलग मंच बनाने, सहारनपुर जातीय हिंसा के बाद रासुका में बंद चंद्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई जैसे कई मुद्दों को लेकर चुनावी सियासत और भी गरम होती जा रही है। लेकिन राजधानी लौटकर मायावती ने राजनीति को नई दिशा और संकेत दे दिए हैं। मायावती के लखनऊ आगमन से विरोधी पार्टी में भी हलचल बढ़ गई है। 

रोचक जानकारी- बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 में हुआ था।

Web Title: Mayawati enters her new accommodation 9- Mall Avenue ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया