मुख्य समाचार
 

मप्र : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मेगा रोड शो


RAJNISH KUMAR 17/09/2018 09:52 AM
402 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भी धुआंधार तैयारियां शुरू कर दी हैं। आम चुनाव से पहले कांग्रेस ​की नजर विधानसभा चुनावों पर है। इस साल के अंत तक चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी लगातार संगठन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं।

rahul gandhi ka mega road show

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार सुबह 11.30 बजे भोपाल पहुंचेंगे। राहुल गांधी के भोपाल में होने वाले रोड शो के लिए कांग्रेस की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। बताया जा रहा है कि टिकट दावेदारों को रोड शो में भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। कहा गया है कि जो जितनी भीड़ जुटाएगा, प्रदेश आलाकमान की नजर में उसकी हैसियत उतनी ही ज्यादा होगी। बताया जा रहा है कि हर टिकट दावेदार को पांच हजार लोगों की भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राहुल गांधी का रोड शो लालघाटी से दोपहर 12 बजे शुरू होगा, जो लालघाटी से वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, सदर मंजिल, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, अपेक्स बैंक, पीसीसी, ज्योति टॉकीज, चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर तिराहे से अन्ना नगर होता हुआ दशहरा भेल मैदान पहुंचेगा। 

rahul gandhi ka mega road show

वहीं, पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में सूबे में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो राहुल गांधी सूबे के अन्य छोटे दलों के नेताओं से बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें ... वाराणसी में बच्चों के बीच ऐसे जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी, जानिए 1950 से अब तक का सफर

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी में गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है। हालांकि गठबंधन को लेकर अभी कोई नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। नेताओं का कहना है कि गठबंधन पर पार्टी हाईकमान ही निर्णय ले सकते हैं।  

  रोचक जानकारी : कांग्रेस की स्थापना

कांग्रेस की स्थापना ब्रिटिश राज में 28 दिसंबर 1885 में हुई थी। इसके संस्थापकों में ए ओ ह्यूम, दादा भाई नौरोजी और दिनशा वाचा शामिल थे।

Web Title: rahul gandhi ka mega road show ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया