मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

सावधान! घर के इस वास्तु दोष के कारण आपको हो सकता है कैंसर


DEEPSHIKHA JAISWAL 18/09/2018 12:12:59
6583 Views

New Delhi. आजकल लोग अपने घरों को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए नए-नए तरीकों से निर्माण करवाते हैं, लेकिन ऐसे बहुत से लोग जिन्हें ये नहीं पता होता है कि घर को बनवाते समय वास्तु दोष भी होते हैं, जिन पर ध्यान रखना बहुत जरूरी है। तो आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु दोष से परिचय कराते हैं।

 careful! ghar ke es vaastu dosh ke karan ho sakta hai Cancer

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर की अस्थायी बनावट के कारण घर-परिवार पर नकारात्मक चीजें हावी हो जाती हैं, जिससे सकारात्मक चीजें धीरे-धीरे कोसों दूर चली जाती है। इतना ही नहीं  इसके कारण घर के सदस्यों की सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ने लगता है। माना जा रहा है कि वास्तु दोष से भयानक बीमारियां पनपने लगती है, जिसमें कैंसर भी शामिल है।

वास्तुदोष से बचाव

  कैंसर रोग के पीछे की वजह

वास्तु वैज्ञानिकों के अनुसार, जिन लोगों को कैंसर होता है उनके घर में कम से कम दो वास्तु दोष जरूर होते हैं। पहला वास्तुदोष घर के ईशान कोण को लेकर है। पूर्व और उत्तर दिशाएं जहां पर मिलती हैं, उस स्थान को ईशान दिशा कहते हैं। इस स्थान को ईशान कोण भी कहा जाता है। भगवान शिव का एक नाम ईशान भी है।

वास्तुदोष के कारण

यह भी पढ़ें...इन 4 राशियों के ऊपर पड़ सकता है शनिदेव का प्रकोप, मंडरा रहा साढ़ेसाती का खतरा

इसलिए अगर आपके घर में ईशान कोण गोल, कटा, दबा या ज़रूरत से ज्यादा ईशान कोण का बढ़ा हुआ ऊंचा है। इसके अलावा अगर वहां गदगी रहती है तो आप सावधान हो जाइए, क्योंकि आप कैंसर जैसे रोग से ग्रसित हो सकते हैं।

वास्तुदोष की फोटो

वहीं, दूसरा वास्तुदोष जो कि घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में आग्नेय, वायव्य और नैतृत्य कोण में कहीं है तो इस वजह से भी लोग कैंसर जैसी बीमारी का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में हमें इन वास्तु दोषों को ध्यान में रखकर ही घर बनवाना चाहिए।

रोचक जानकारी - कब है नवरात्री

नवरात्री बुधवार 10 अक्तूबर को है।

 

Web Title: careful! ghar ke es vaastu dosh ke karan ho sakta hai Cancer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया