मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

कुपोषण मुक्त जनपद के लिए डीएम तत्पर


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 18/09/2018 21:27:47
188 Views

कुपोषण मुक्त जनपद के लिए डीएम तत्पर

हरी झण्डी दिखाकर बेहतर बचपन का दिया संदेश
झांसी। जिले को कुपोषण मुक्त करने के लिए जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी एक्शन मोड में आ गए है। डीएम ने जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाते हुए प्रभावी नारा दिया, ‘कुपोषण पर वार हम सब है तैयार’ उन्होंने कहा कि कुपोषण की रोकथाम लोगों को सही जानकारी देकर की जा सकती है। ग्रामीण क्षेत्र में आदत में बदलाव लाकर हम नौनिहालों को कुपोषण बीमारियों से बचा सकते है।
विकास खण्ड बामौर के ग्राम इसकिल में पोषण माह के अन्तर्गत कुपोषण रोकथाम हेतु जन जागरुकता पैदा करने के लिए आईसीडीएस, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, पंचायत विभाग व ग्राम्य विकास विभाग के समन्वयक से रैली निकाली गई। डीएम ने हर गांव में इस तरह की जागरुकता रैली निकालने की बात कहीं, जिससे बनने वाले जन आन्दोलन का प्रभाव जल्द दिखेगा। डीएम ने प्रधानों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि ऐसा करने से गांव में माहौल बनेगा और जनमानस में बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि रैलियां के आयोजन के माध्यम से गर्भवती महिलाआें, किशोरियों, बच्चों के कुपोषण परम्पराएं मूर्त रूप से ले सकें। रैली में ग्रामीण स्कूल के बच्चे वाद्ययंत्र के साथ अपने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर गांव में घूम कर सही पोषण दृ देश रोशन, आंगनबाड़ी जाना है टीकाकरण कराना है’, हर बच्चे का है अधिकार-पूरा पोषण पूरा प्यार के नारे लगाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी रामेश्वर पाल ने जिलाधिकारी को पोषण स्टाल का निरीक्षण करवाते हुए बताया कि किशोरियों व गर्भवती महिलाओं को आयरन की गोलियां व बच्चों को टीकाकरण कराए जाने की जानकारी दी। इस मौके पर एसएसपी विनोद कुमार सिंह, ग्राम प्रधान, मुख्य सेविका प्रेमलता सहित स्कूली बच्चे, अभिभावक व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, आशा, एएनएम आदि मौजूद रहे।

DM look forward to malnutrition free prefecture

Web Title: DM look forward to malnutrition free prefecture ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया