मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

निरीक्षण हेतु तहसील टहरौली पहुंची मण्डलायुक्त, दिए ये निर्देश


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 18/09/2018 21:30:59
119 Views

निरीक्षण हेतु तहसील टहरौली पहुंची मण्डलायुक्त, दिए ये निर्देश

झांसी। समाधान दिवस में फरियादी को कैसे और कितना न्याय मिल रहा है, इसकी नब्ज टटोलने के लिए मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने तहसील टहरौली का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।
मण्डलायुक्त ने निस्तारण की जानकारी शिकायत कर्ता को दें व उसकी राय भी लें कि वह संतुष्ट है या नहीं, इस बात से सभी अधिकारियों को अवगत कराया। विभाग प्राप्त शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ करना सुनिश्चित करें ताकि शासन स्तर से क्रास चेकिंग में शिकायत पुनः निस्तारण हेतु वापस न भेजी जा सके। जनपद में त्यौहारों का माहौल है। अतः पेयजल व्यवस्था व विद्युत आपूर्ति सुचारु रखी जाए। मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने जिलाधिकारी की टहरौली सम्पूर्ण समाधान दिवस पर एसडीएम या उनके प्रतिनिधि को उपस्थित रहने के निर्देश दिए। जिससे किसान जो फरियाद लेकर किसान की केसीसी, बीमा आदि समस्या का निस्तारण किया जा सके।
डीएम ने दिये सुझाव
सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील टहरौली में जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाडे में कार्यक्रम आयोजित करने व आम जन मानस को जोड़ने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता से हमारा जीवन सुखमय व शरीर स्वस्थ्य होगा। उन्होंने क्षेत्र में बन रहे शौचालय निर्माण की गुणवत्ता की जांच के निर्देश भी दिए। जिससे निर्माण में हो रही लापरवाही के लिए कार्यवाही हो सके। जिलाधिकारी ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि त्यौहार में कोई नई परम्परा न डाली जाए, जुलूस जहां से पूर्व में निकलता रहा, वहीं से निकाला जाए।
मूर्ति नदी में न करें विसर्जित
मूर्ति विसर्जन नदी में नहीं किया जाए, यह अवश्य कर तय कर लें। उन्होंने सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शिकायत निस्तारण कर उसे पोर्टल पर अवश्य अपलोड किया जाना तय करें। इस मौके पर डीआईजी एसएस बधैल, एसएसपी विनोद कुमार, एडीएम हरीशंकर, एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Manadlayukat Taharauli Tehsil for inspection, the following instructions

Web Title: Manadlayukat Taharauli Tehsil for inspection, the following instructions ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया