अपने आसपास की नियमित सफाई आवश्यक


SMT. HARSHITA PATAIRIYA 18/09/2018 21:40:49
267 Views

झांसी। हमें न केवल समाज से गंदगी दूर करना है, बल्कि शारीरिक स्वच्छता का भी ध्यान रखना है, क्योंकि स्वच्छ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क रखने के लिए पोषक आहार आवश्यक हैं। यह बात स्वच्छता ही सेवा अभियान के अन्तर्गत बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वितीय एवं इकाई पंचम के तत्वावधान में समाज कार्य विभाग के सेमिनार कक्ष में आयोजित संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्वेता पाण्डेय ने कही।
इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुहम्मद नईम ने स्वयंसेवकों का आव्हान किया नियमित रुप से अगर हम अपने परिवेश के आसपास सफाई रखते हैं, तो हम न केवल बीमारियों से सुरक्षित रहेंगें, अपितु हमारा स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा, जिससे हमारी उत्पादन क्षमता में भी वृद्धि होती है। कार्यक्रम का संचालन स्वयं सेविका शिवानी पोरवाल ने तथा आभार रंजीत कुमार ने व्यक्त किया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों को पांच समूहों में बांट कर स्वच्छता के प्रचार-प्रसार पर समूह चर्चा की गई, जिसका प्रस्तुतिकरण स्वयंसेवकों द्वारा किया गया। 

Regular cleaning required of your surroundings

Web Title: Regular cleaning required of your surroundings ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया