मुख्य समाचार
अंधविश्वास की हदें पार, पिता की आत्मा को बुलाने के लिए नग्न होकर करने लगा लेह में बनेगा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ट्रैक, चीन को पीछे छोड़ेगा भारत सोशल मीडिया पर लीक हुई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची UPSRTC में निकली बंपर भर्तियां, योग्यता 12वीं पास, ऐसे करें आवेदन बड़ी खबर: पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे. अकबर के खिलाफ 20 महिलाएं कोर्ट में बयान देने के लिए तैयार इस ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस का बड़ा खुलासा, छोटी सी उम्र में ही था इस बात का डर... एसटीएफ की गिरफ्त में 50 हजार का इनामी अतीक  बर्थडे स्पेशल: जब सुबह 6 बजे से सनी देओल ने मचाई थी गदर 50 करोड़ मोबाइल यूजर्स के लिए खतरे की घंटी, बंद हो सकता है आपका नंबर 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर से लखनऊ का सायकिल रैली दल हुआ रवाना वीडियो जारी कर आशीष पांडे ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी के दम पर मुंबई पहुंची फाइनल में कुकर्म के बाद हुई थी 15 वर्षीय नाबालिग की हत्या राम का व्यक्तित्व हिमालय से ऊंचा एवं समुद्र से भी अधिक गहरा है - राज्यपाल राज्यपाल राम नाईक ने नवमी एवं विजयादशमी पर्व की दी बधाई आज़म खान बोले, मुसलमानों की मैज्योरिटी के बाद भी नहीं बदला रामपुर का नाम  प्रधानमंत्री पद के लिए घमासान शुरू, बसपा नेता ने चेहरा बताकर जीता जनता का दिल
 

पॉलीटेक्निक स्क्रुटनी परिणाम तैयार, बढ़ेगी इंटरनेट की सुविधा


SHUBHENDU SHUKLA 18/09/2018 22:24:16
113 Views

Lucknow. पॉलीटेक्निक में जिन छात्रों ने स्क्रुटनी परीक्षा दिया था उसके परिणाम तैयार कर लिए गए हैं। आगामी 20 सितंबर को छात्रों का भविष्य पता चल जाएगा। परीक्षा समिति के सदस्य परिणाम घोषित करने से पहले इसका अवलोकन करेंगे। परिणाम को लेकर सतर्कता बरती जा रही है, जिसको लेकर छात्र और कॉलेज प्रतिनिधि शिक्षा परिषद के चक्कर भी लगाने लगे हैं। परिषद सचिव की माने तो 20 तक परिणाम छात्र इंटरनेट पर देख सकेंगे। छात्रों को अब बेसब्री से सक्रूटनी परिणाम का इंतजार है। 

Polytechnic scrutiny results will increase, Internet will increase

यह भी पढ़ें...मायावती के तेवर का अखिलेश ने दिया ऐसा जवाब, जीत लिया लोगों का दिल

  स्क्रुटनी के लिए 9192 आवेदन

बताते चलें कि कुल 9192 छात्रों ने स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया था। परीक्षा देने के बाद कांपियां चेक की जा चुकी हैं। इसके साथ ही परिणाम को लेकर स्कैनिंग का काम भी खत्म कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि जो परिणाम आए हैं, उनमें 38 फल छात्र पास होने में सफल रहे हैं। वहीं, एक छात्र ने नंबर बढ़ाने के लिए आवेदन किया था। लेकिन असफल हुआ है। वहीं, करीब 202 के परिणाम पहले के ही रहे हैं। 

यह भी पढ़ें...बिग बॉस में आते ही दीपिका ने किया बड़ा खुलासा

  इंटरनेट की सुविधा

पॉलीटेक्निक में इंटरनेट की बढ़ाने की तैयारी भी चल रही है। इस तैयारी में प्राविधिक शिक्षा जोर शोर से जुट गया है। वहीं, प्राविधिक शिक्षा में एआईसीटीई के नियमों को लागू किया जाएगा। ऐसे में उन्हीं नियमों के तहत ही यह काम हो रहा है। इंटरनेट की स्पीड 32 एमबीबीएस करने की जाएगी। आपको बता दें कि यह सब एआईसीटीई के नियमों के अनुसार ही किया जा रहा है। बताते चलें कि तीन मई 2018 से एआईसीटीई को लागू किया जाएगा। इंटरनेट की स्पीड बढ़ाए जाने पर छात्रों को वेबसाइट नहीं खुलने की समस्या से निजात मिल जाएगी। इस पूरी व्यवस्था के लिए शासन स्तर पर भी वार्ता की जा रही है। 

Polytechnic scrutiny results will increase, Internet will increase

रोचक जानकारी- 20 सितंबर को पॉलिटेक्निक स्क्रूटनी परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा।

Web Title: Polytechnic scrutiny results will increase, Internet will increase ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...