मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

Asia Cup 2018 : अंतिम 15 ओवरों में दिखा भारतीय गेंदबाजों का दम, 26 रनों से हांगकांग को हराया


SUJEET KUMAR 19/09/2018 10:22:03
362 Views

Lucknow. एशिया कप 2018 में मंगलवार को भारत और हांगकांग के बीच हुए मुकाबले में अंतिम 15 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए जीत दर्ज की। एशिया कप के पहले मैच में भारत ने 26 रनों से जीत हासिल की है। 

Asia Cup 2018 India vs Hong Kong

इस जीत का सबसे बड़ा योगदान ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को जाता है, जिन्होंने इस मुकाबले में एक लाजवाब शतकीय पारी खेली है। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। धवन ने 120 गेंदों पर 127 रनों की जबरदस्त पारी खेली है। उनकी इस पारी की बदौलत ही भारत 286 पहुंच सका था। वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने दो अहम विकेट झटककर एक खास रिकॉर्ड बनाया।

Asia Cup 2018 India vs Hong Kong

हालांकि शुरूआती में ओवरों में भारत के लिए जीत के मुकाम तक पहुंचा काफी कठिन लग रहा था। क्योंकि हॉन्ग कॉन्ग के निजाकत खान (92) और कप्तान अंशुमन रथ (73) ने पहले विकेट के लिए 174 रन की शतकीय साझेदारी कर दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत। इन दोनों की साझेदारी से एक पहल के लिए भारतीय टीम के डरी हुआ थी।  

Asia Cup 2018 India vs Hong Kong

ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि भारत ने 40 ओवर के बाद दो विकेट पर 237 रन बनाए थे। ऐसा लग रहा था कि भारत की स्कोर 300 तक पहुंचेगा, लेकिन अंतिम दस ओवरों में भारत मात्र 48 रन ही बना सका। इन ओवरों में भारत ने केवल एक चौका और एक छक्का लगाया। हॉन्ग कॉन्ग की तरफ से ऑफ स्पिनर किंचित शाह ने 39 रन देकर तीन, जबकि एहसान खान ने 65 रन देकर दो विकेट लिए। 

Asia Cup 2018 India vs Hong Kong

कुलदीप यादव का नया रिकॉर्ड  
 

कुलदीप यादव ने हांगकांग के खिलाफ 42 रन देकर दो विकेट लिए। इस तरह से वो भारत की ओर से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि कुलदीप से पहले अजीत अगारकर 23 मैचों में यह रिकॉर्ड बना चुके हैं, जबकि कुलदीप ने 24वें मैच में यह कारनामा किया। इसके अलावा अगर दुनियाभर के स्पिनरों की बात करें तो कुलदीप इसमें दूसरे नंबर पर रहे।

 

Web Title: Asia Cup 2018 India vs Hong Kong ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया