मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

अखिलेश यादव के तीखे टवीट पर योगी के सचिव ने दिखाया आईना


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/09/2018 13:08:56
224 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत् 15 सितंबर को मातृ वंदना योजना पर सवाल उठाया था। इस पर सीएम योगी के सचिव मृत्युंजय कुमार ने अखिलेश यादव पर तंज कसा है। मृत्युंजय ने टवीट के जरिए अखिलेश यादव को घेरा है।

Akhilesh Yadav Ke Tikhe tweet pr yogi ke Sachiv ne Dikhya Aaina

यह भी पढ़ें..ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  अखिलेश ने नीति आयोग के सचिव को दी थी सलाह

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत् 15 सितंबर को एक टवीट के जरिए मातृ वंदना योजना पर सवाल किया था। इसमें पूर्व सीएम ने आरटीआई में मिले जवाब की एक रिपोर्ट भी शेयर की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत यूपी में एक भी महिला को लाभ नहीं मिला है। वहीं यूपी को 336 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। सरकारी आंकड़े के मुताबिक 184 महिलाएं ही इसमें पंजीकृत हुई है।

  घोषणाकारी सरकार किसी चीज को अंजाम तक नहीं पहुंचा पाती

इसी ट्वीट में पूर्व सीएम ने योगी सरकार को घेरने के लिए यह भी लिखा कि ​जिनके गर्भ में देश का भविष्य पल रहा है उनक लिए बनी योजना का निष्क्रिय पड़े रहना वास्तव में गहरी चिंता का विषय है। पूर्व सीएम ने लिखा कि ये घोषणा कारी सरकार किसी काम को अंजाम तक पहुंचा नहीं पाती है दुर्भाग्यपूर्ण।

Akhilesh Yadav Ke Tikhe tweet pr yogi ke Sachiv ne Dikhya Aaina

  नीति आयोग के सचिव ने कहा रिपोर्ट केा दोबारा जांच लें 

अखिलेश यादव के टवीट् पर नीति आयोग के सचिव आलोक कुमार ने अखिलेश यादव से कहा सर कृपया करके तथ्यों को दोबारा जांच कर लें। रिपोर्ट में जो तथ्य आपने दिए हैं उनमें तथ्यामत्क गलती है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ योेजना के तहत यूपी में 13 सितंबर से 2018 तक आंकड़े ये हैं। उन्होंने बताया कि पंजीकृत लाभार्थी. 8,28,032 हैं जबकि लाभार्थियों को भुगतान 5,80,254 है कुल अवमुक्त धनराशि 188.80 करोड़ है। वहीं सीएम योगी के मीडिया सचिव मृत्युंजय कुमार ने पूर्व सीएम को आईना दिखाया है। मृत्युंजय कुमार ने टवीट में लिखा कि विरोध में आंखे इतनी मत बंद नहीं करनी चाहिए कि फैक्ट बिल्कुल न दिखे। अब देखिए आप ही के सचिव रहे अधिकारी ने आपको तथ्य का आईना दिखा दिया। पिछले डेढ़ साल में सवा करोड़ शौचालय,15 लाख आवास आपने पांच साल में भी नहीं बना पाए। एटा,इटावा व कन्नौज में भी आपकी सरकार से दोगुने काम हुए। 

यह भी पढ़ें..अब भाजपा की सहयोगी पार्टी ने किया चुनाव का बहिष्कार, बढ़ी मुश्किलें

 

 

Web Title: Akhilesh Yadav Ke Tikhe tweet pr yogi ke Sachiv ne Dikhya Aaina ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया