मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

एमपी का यह जिला है बसपा का गढ़, इस नेता ने 1996 में दो बड़े दिग्गजों के  को दी थी पटखनी


RAGHVENDRA CHAURASIA 19/09/2018 19:17:00
1329 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश का सतना जिला बहुजन समाज पार्टी का गढ़ माना जाता है। वर्ष 1996 के लोकसभा चुनाव में बसपा नेता सुखलाल कुशवाहा ने प्रदेश के दो बड़े दिग्गजों को हराकर जीत का झंडा लहराया था। 

This district of MP is believed to be BSP

यह भी पढ़ें...ताजा खबरों को मोबाईल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

  इस जिले से बसपा का सीधा प्रभाव

मध्य प्रदेश के सतना जिले से बसपा का सीधा प्रभाव है। साल 1996 के लोकसभा चुनाव में बसपा के सुखलाल कुशवाहा ने कांग्रेस के ​अर्जुन सिंह और बीजेपी के वीरेंद्र कुमार सकलेचा को हराकर बसपा का झंडा बुलंद किया था। 

  भाजपा को सता रहा है डर

बसपा पिछले तीन दशक से विध्य इलाके के इस गढ़ से ही मध्य प्रदेश में साढ़े 6 फीसदी तक अपना वोट बैंक बढ़ा चुकी है। इस बार बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27-28 सितंबर के आसपास इस इलाके में चुनावी अभियान पर आ रहे हैं। कांग्रेस -बीजेपी इस इलाके से लगी 40 सीटों पर अपना दबदबा कायम रखना चाहती है। पिछड़ा वर्ग को साधे बिना यह संभव नहीं है। बीजेपी का यहां पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन हो रहा है। जिसमें हो रहे सवर्णों के विरोध ने यहां के राजनीतिक माहौल को गरमा दिया है। भाजपा को इसी बात का डर सता रहा है कि कई सवर्णो के वोट बैंक न बट जाए। बीजेपी नेता इसलिए यहां पर पिछड़ों को लुभाने के लिए बड़ा सम्मेलन करने जा रही है।

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: एनटीपीसी ऊंचाहार में लगी आग,लाखों रुपये का लगा चूना

 

Web Title: This district of MP is believed to be BSP's stronghold, this leader has given to two great veterans in 1996 Patkhani ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया